Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

UPSEE Result 2020 : उत्तर प्रदेश में MTech, MArch, MPharma का रिजल्ट जारी, ये है डायरेक्ट लिंक

UPSEE Result 2020: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने आधिकारिक वेबसाइट पर MTech, MArch, MPharma, MURP और MDes के UPSEE परिणाम 2020 की भी घोषणा की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 21, 2020 10:45 IST
UPSEE Result 2020 MTech, MArch, MPharma, MURP and MDes- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE UPSEE Result 2020 MTech, MArch, MPharma, MURP and MDes

UPSEE Result 2020: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने आधिकारिक वेबसाइट upsee.nic.in पर MTech, MArch, MPharma, MURP और MDes के उम्मीदवारों के लिए UPSEE परिणाम 2020 की भी घोषणा की है। पोस्ट ग्रेजुएट इंजीनियरिंग, फार्मेसी और डिजाइन के उम्मीदवार अपने रोल नंबर की मदद से UPSEE 2020 का रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके के साथ ही डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE 2020) के प्रश्न पत्र और आंसर की जारी कर दी है। 

UPSEE 2020 की परीक्षा 20 सितंबर को 206 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई। इनमें से 187 उत्तर प्रदेश और दिल्ली, चंडीगढ़, कोलकाता, पटना, देहरादून, मुंबई, भोपाल, रुड़की, रांची और जयपुर में 19 केंद्रों पर आयोजित हुई। 

UPSEE 2020 के माध्यम से  AKTU से संबद्ध सभी सरकारी-सहायता प्राप्त और स्व-वित्तपोषित संस्थानों में 100% सीटें भरी जाएंगी। निजी संस्थानों के मामले में UPSEE 2020 के माध्यम से 85% सीटों पर एडमिशन दिया जाएगा।

जारी हुई आंसर की

 इसके के साथ ही डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE 2020) के प्रश्न पत्र और आंसर की जारी कर दी है। UPSEE 2020 आंसर की में सभी सवालों के सही जवाब हैं, जो एंट्रेंस परीक्षा में पूछे गए थे। आंसर की कि मदद से उम्मीदवार अपने स्कोर कैलकुलेट कर सकते हैं। एंट्रेंस परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को आंसर की पर आपत्ति उठाने की भी छूट होगी। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, "अगर किसी को शिकायत होती है तो वे upseegrievance@aktu.ac.in पर रोल नंबर, पेपर कोड, क्वेश्चन बुकलेट कोड, क्वेश्चन नंबर 25 सितंबर या उससे पहले शाम 5 बजे तक भेज सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement