Monday, April 29, 2024
Advertisement

UPSSSC फॉरेस्ट गॉर्ड मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां जानें कटऑफ से लेकर हर डिटेल

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की तरफ से यूपीएसएसएससी फॉरेस्ट गार्ड मुख्य परिणाम 2022 के परिणाम को घोषित कर दिए गए हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 28, 2023 19:06 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

UPSSSC Forest Guard Main result 2022: यूपीएसएसएससी फॉरेस्ट गार्ड मुख्य परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की तरफ से यूपीएसएसएससी फॉरेस्ट गार्ड मुख्य परिणाम 2022 के परिणाम को घोषित कर दिए गए हैं। जो उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर चेक व डाउनलोड कर सकते हैं। परिणाम देखने के लिए उम्मीदवारों को पंजीकरण संख्या, जन्म तिथि और लिंग विवरण दर्ज करना होगा।

यह भर्ती अभियान 701 रिक्तियों के लिए आयोजित किया जा रहा है। विभिन्न श्रेणियों के तहत कुल 1,697 उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं और अगले चरण में, उन्हें शारीरिक मानक परीक्षण के लिए उपस्थित होना होगा। आयोग ने विभिन्न श्रेणियों के लिए कट-ऑफ अंक भी घोषित किए हैं। अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए कट-ऑफ मार्क 71.50 है और एससी उम्मीदवारों के लिए यह 66.25 है। एसटी उम्मीदवारों के लिए, कट-ऑफ अंक 61.25 है और ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के लिए, यह 71.50 है। अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई अधिसूचना देखें।

कैसे करें चेक 

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद परिणाम टैब खोलें और फिर 'परिणाम देखने के लिए यहां क्लिक करें'।
  • उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है 'विज्ञापन 06-परीक्षा/2022 के तहत मुख्य परीक्षा परिणाम देखने के लिए यहां क्लिक करें'
  • अपनी साख दर्ज करें और लॉगिन करें।
  • परिणाम जांचें और डाउनलोड करें।

ये भी पढ़ें: सामान्य वर्ग को 2024 में MBBS करने के लिए NEET में कितने अंक चाहिए

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement