Saturday, April 27, 2024
Advertisement

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में जॉब के लिए करना चाहते हैं अप्लाई, तो इन योग्यताओं पर जरूर दें ध्यान

सरकारी कंपनी AAI ने 450 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है, जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे प्रक्रिया शुरू होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: February 26, 2024 10:45 IST
AAI Recruitment 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE AAI Recruitment 2024

सरकारी कंपनी में नौकरी ढूंढ रहे हैं तो ये खबर आपके बड़े काम की है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, एएआई ने पूरे भारत में विभिन्न शाखाओं में 490 जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किए हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 2 अप्रैल से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 1 मई है। जानकारी दे दें कि इस भर्ती में केवल उन्हीं उम्मीदवारों पर विचार किया जाएगा जो संबंधित इंजीनियरिंग डिग्री या एमसीए के साथ संबंधित विषयों में GATE-2024 में उपस्थित हुए हैं।

वैकेंसी डिटेल

यह भर्ती अभियान GATE 2024 के माध्यम से 490 जूनियर कार्यकारी रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

जूनियर एग्जीक्यूटिव (आर्किटेक्ट): 3

जूनियर एग्जीक्यूटिव (इंजीनियरिंग-सिविल): 90

जूनियर एग्जीक्यूटिव (इंजीनियरिंग-इलेक्ट्रिकल): 106

जूनियर एग्जीक्यूटिव (इलेक्ट्रॉनिक्स): 278

जूनियर एग्जीक्यूटिव (इंफार्मेंशन टेक्नोलॉजी): 13

आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए। आयु सीमा में एससी/एसटी के लिए पांच साल और ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) उम्मीदवारों के लिए तीन साल की छूट दी गई है।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क ₹300 है। हालाँकि, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों/प्रशिक्षुओं जिन्होंने एएआई/महिला उम्मीदवारों में प्रशिक्षुता प्रशिक्षण का एक वर्ष पूरा कर लिया है, उन्हें शुल्क भुगतान से छूट दी गई है।

ये भी पढ़ें:

जारी हुआ ICSI CS प्रोफेशनल का रिजल्ट, ऐसे करें अपने परिणाम को चेक; ये रहा डायरेक्ट लिंक

एनटीपीसी में निकली डिप्टी मैनेजर के कई पदों पर भर्ती, मिलेगी 2 लाख तक सैलरी

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement