Saturday, May 18, 2024
Advertisement

BPSC 68th Main Exam: बढ़ा दी गई बीपीएससी 68वीं मेंस एग्जाम की आवेदन तारीख, अब इस डेट तक भर सकते हैं फॉर्म

बीपीएससी 68वीं मेंस एग्जाम की आवेदन तारीख बढ़ा दी गई है। जो उम्मीदवार इन परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वे आज ही आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर दें।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 26, 2023 18:57 IST
BPSC- India TV Hindi
Image Source : BPSC BPSC

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने बीपीएससी 68वीं मुख्य परीक्षा की आवेदन तारीख बढ़ा दी है। बिहार पीएससी की कंबाइंड कंपटीटिव मेन्स परीक्षा के लिए अब उम्मीदवार 29 अप्रैल तक फॉर्म भर सकते हैं। हालांकि,जानकारी दे दें कि इस बढ़ी हुई अंतिम तारीख का फायदा उठाने के लिए उम्मीदवार को लेट फीस भी देनी पड़ेगी। इस परीक्षा में जो उम्मीदवार अभी तक किसी भी वजह से आवेदन नहीं कर सके हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा। बता दें कि इस मेंस परीक्षा के लिए कुल 3590 उम्मीदवारों को चुना गया है। बीपीएससी की 68वीं मेंस एग्जाम 12, 17 और 18 मई 2023 के दिन आयोजत की जाएगी।

आवेदन शुल्क

बता दें कि उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए शुल्क कैटेगरीवाइज देना होगा। नोटिस के मुताबिक बिहार के एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 400 रुपये देने पड़ेंगे। साथ ही 200 रुपये के अतिरिक्त शुल्क लेट फीस के रूप में देने होंगे। वहीं, जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए फीस 1500 रुपये है, साथ ही इन कैटेगरी के उम्मीदवारों अब 1500 रुपये लेट फीस भी देनी होगी।

Click here for the direct link to apply

BPSC 68th Main Exam: ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाएं

फिर होमपेज पर अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स डालें।
अब अपना एप्लीकेशन भरें।
इसके बाद एप्लीकेशन फीस दें।
अब फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लें. ये आगे आपके काम आ सकता है.

ये भी पढ़ें-

UP Madarsa Board Exam 2023: यूपी मदरसा बोर्ड परीक्षाओं की तारीख का हुआ ऐलान, जानें किस डेट से होंगे एग्जाम
RBI Recruitment 2023: RBI में ग्रेड बी ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, यहां जानें कैसे करना है आवेदन

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement