Monday, April 29, 2024
Advertisement

बैंक ऑफ बड़ौदा में सीनियर मैनेजर के पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें डिटेल

बैंकिंग जॉब की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। बैंक ऑफ बड़ौदा में सीनियर मैनेजर के पदों पर भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने की सोच रहे हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 07, 2023 13:40 IST
Bank of Baroda Recruitment 202- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Bank of Baroda Recruitment 202

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। बैंक ऑफ बड़ौदा में सीनियर मैनेजर पदों के लिए भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे बैंक ऑफ बड़ौदा की आधिकारिक वेबसाइट Bankofbaroda.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में 250 पदों को भरा जाना है। इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 6 दिसंबर से शुरू हो चुकी है और ये अब 26 दिसंबर, 2023 को समाप्त होगी। इससे जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।

योग्यता

इन पदों पर जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास सभी सेमेस्टर/ईयर में न्यूनतम 60% नंबर के साथ किसी भी विषय में ग्रेजुएट की डिग्री या पोस्टग्रेजुएट/एमबीए (मार्केटिंग और फाइनेंस) या समकक्ष प्रोफेशनल क्वालिफिकेशन होनी चाहिए। 

आयु सीमा 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की 28 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में एक ऑनलाइन टेस्ट, साइकोमेट्रिक टेस्ट या आगे की चयन प्रक्रिया के लिए उपयुक्त समझा जाने वाला कोई अन्य टेस्ट शामिल हो सकता है, जिसके बाद ऑनलाइन टेस्ट में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों का ग्रुप डिस्कशन और या फिर इंटरव्यू होगा। ध्यान दें कि, ऑनलाइन परीक्षा में 150 प्रश्न होंगे और अधिकतम अंक 225 हैं। वहीं, परीक्षा की अवधि 150 मिनट है।

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹600/- और एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों के लिए ₹100/- है। चाहे ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की गई हो या नहीं और भले ही उम्मीदवार को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया हो या नहीं, उम्मीदवार को गैर-वापसीयोग्य आवेदन शुल्क/सूचना शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार बीओबी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

10वीं पास के लिए नार्दन रेलवे में निकली 3 हजार ज्यादा पदों पर भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल

RVNL में स्टेशन शिफ्ट मैनेजर व अन्य पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement