Monday, April 29, 2024
Advertisement

BHU की ग्रुप ए व ग्रुप बी की बढ़ा दी गई आवेदन तारीख, यहां देखें नई डेट

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। BHU की ग्रुप ए व ग्रुप बी के लिए यूनिवर्सिटी ने आवेदन तारीख बढ़ा दी है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे ऐसा कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 23, 2024 6:15 IST
BHU Recruitment 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI BHU Recruitment 2024

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) ने विश्वविद्यालय में विभिन्न ग्रुप ए और ग्रुप बी पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन विंडो बढ़ा दी है।  अब इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन 5 फरवरी तक bh.ac.in पर जमा कर सकते हैं। साथ ही उम्मीदवार अपने फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं और आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी 10 फरवरी तक जमा कर सकते हैं।

क्या कहा गया नोटिस?

नोटिस के मुताबिक, “उपरोक्त विज्ञापन के तहत ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 5 फरवरी, 2024 तक बढ़ा दी गई है। डाउनलोड किए गए आवेदन पत्र को संलग्नकों के साथ रजिस्ट्रार, भर्ती और मूल्यांकन सेल, होल्कर हाउस, बीएचयू, वाराणसी के कार्यालय में भेजा जाना चाहिए। -221005 (यू.पी.) 10 फरवरी, 2024 को या उससे पहले”। बता दें कि इससे पहले आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 22 जनवरी थी।

वैकेंसी डिटेल

एग्जक्यूटिव इंजीनियर: 3 पद

सिस्टम इंजीनियर: 1 पद

जूनियर मेंटेनेंस इंजीनियर/नेटवर्किंग इंजीनियर: 1 पद

डिप्टी लाइब्रेरियन: 2 पद

असिस्टेंट लाइब्रेरियन: 4 पद

चीफ नर्सिंग ऑफिसर: 1 पद

नर्सिंग सुप्रीटेंडेंट: 2 पद

मेडिकल ऑफिसर: 23 पद

नर्सिंग ऑफिसर: 221 पद

Direct link to apply

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले यूआर, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को समूह "ए" पदों के लिए 1000 रुपये। समूह "बी" गैर-शिक्षण पदों के लिए 500 रुपये का ऑनलाइन गैर-वापसी योग्य आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

ये भी पढ़ें:

राजस्थान हाई कोर्ट में निकली कई पदों पर भर्ती, यहां देखें वैकेंसी डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement