Wednesday, July 10, 2024
Advertisement

इस राज्य में अप्रैल तक भरी जाएगी 35,000 वैकेंसी, मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान

सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे हुए हैं तो ये जानकारी आपके बड़े काम की साबित हो सकती है। असम में मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि अगले साल अप्रैल तक 35,000 खाली पदों को भरा जाएगा।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: July 09, 2024 23:07 IST
Govt job- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सरकारी नौकरी

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। असम सरकार ने राज्य में एक भर्ती अभियान को लेकर बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने ऐलान किया है, अगले साल अप्रैल तक कुल 35,000 पदों पर वैकेंसी भरी जाएंगी। उन्होंने कहा कि इनमें पुलिस बल, राज्य सरकार के ग्रेड 3 और ग्रेड 4 के साथ-साथ शिक्षकों के पद भी शामिल हैं। 

अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने कहा, ''हम पारदर्शी तरीके से 25 अप्रैल तक 35,000 सरकारी रिक्तियों को भरने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।''

तीन चरणों में होगी ग्रेड 3 और 4 की भर्ती 2024

उन्होंने कहा कि ग्रेड 3 और ग्रेड 4 के लिए भर्ती परीक्षाएं सितंबर से प्रारंभिक, मुख्य और मौखिक सहित तीन चरणों में आयोजित की जाएंगी।

कब शुरू होगी पंजीकरण?

घोषणा के अनुसार, पुलिस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया अक्टूबर में शुरू होगी, जबकि शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही नोटिफाई की जाएगी। शर्मा ने कहा कि प्रारंभिक और माध्यमिक शिक्षा में शिक्षकों के 13,000 से अधिक पदों के लिए भर्ती की नोटिफिकेशन जल्द ही जारी की जाएगी। बता दें कि इसकी घोषणा आधिकारिक वेबसाइट पर की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

जल्द ही आयोजित की जाएंगी परीक्षाएं

असम पुलिस के 6,400 से अधिक पदों के लिए शारीरिक परीक्षण 3 अक्टूबर से शुरू होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि 7,500 ग्रेड-3 पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा 15, 22 और 29 सितंबर को होगी, जबकि 4,500 ग्रेड-4 पदों के लिए 20 और 27 अक्टूबर को परीक्षा होगी।

ये भी पढ़ें:

RSS ने CUET-UG की Answer key को लेकर उठाए सवाल, की एग्जाम के तरीकों में सुधार की मांग

अब साल में स्कूली बच्चों को इतने दिन बैग से मिलेगा छुटकारा, शिक्षा मंत्रालय कर रही Bag-less Day लाने की तैयारी

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement