Sunday, May 19, 2024
Advertisement

DSSSB Recruitment 2023: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, ये रही डिटेल

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बेहतरीन मौका है। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 11, 2023 18:37 IST
DSSSB Recruitment- India TV Hindi
Image Source : DSSSBONLINE.NIC.IN DSSSB Recruitment 2023

सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए सुहरा मौका है। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, बोर्ड ने क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर और अन्य पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इस भर्ती के लिए  उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। योग्य उम्मीदवार डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान संगठन में 238 पदों को भरेगा। पंजीकरण प्रक्रिया 9 मार्च को शुरू हुई थी और 7 अप्रैल, 2023 को समाप्त होगी। इस भर्ती के लिए पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

इंस्ट्रक्टर मिलराइट: 7 पद

तकनीकी सहायक: 2 पद
मेंटेनेंस मैकेनिक: 1 पद
क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर: 159 पद
रोजगार कौशल प्रशिक्षक: 18 पद
वर्कशॉप कैलकुलेशन एंड साइंस इंस्ट्रक्टर : 26 पद
वर्कशॉप अटेंडेंट: 45 पद

योग्यता

जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे रोजगार समाचार पर उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

सेलेक्शन प्रोसेस

चयन प्रक्रिया में एक स्तरीय परीक्षा शामिल है। परीक्षा में 200 अंकों का प्रश्न शामिल होगा। समय अवधि 2 घंटे के लिए है। कंप्यूटर आधारित टेस्ट में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों की गणना यथानुपात आधार पर की जाएगी।

Click here for the Direct link

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क ₹100/- है। महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी और भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार डीएसएसएसबी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-
DU के इस कॉलेज में निकली असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती, 50 हजार ज्यादा मिलेगी महीने की सैलरी
जानें न दें हाथ से सरकारी नौकरी पाने का ये मौका, इस राज्य के सहकारी बैंक में निकली बंपर वैकेंसी; देखें डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement