Thursday, May 09, 2024
Advertisement

EPFO Recruitment 2023: EPFO के स्टेनो और एसएसए पदों के लिए आवेदन शुरू, ये रही भर्ती डिटेल

EPFO Recruitment 2023: EPFO के स्टेनो और एसएसए पदों के लिए आवेदन शुरू हो गए है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार वेबसाइट recruitment.nta.nic.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें...

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 27, 2023 13:29 IST
EPFO Recruitment- India TV Hindi
Image Source : RECRUITMENT.NTA.NIC.IN EPFO Recruitment 2023

EPFO Recruitment 2023: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने स्टेनो और एसएसए पदों के लिए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार अपने फॉर्म recruitment.nta.nic.in पर जमा कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उन्हें ईपीएफओ की वेबसाइट epfindia.gov.in पर भर्ती पोर्टल पर भी जाना चाहिए।

वैकेंसी डिटेल

इस भर्ती अभियान के माध्यम से, ईपीएफओ 2859 रिक्तियों को भरेगा, जिनमें से 185 आशुलिपिक (ग्रुप सी) पदों के लिए हैं और 2674 सामाजिक सुरक्षा सहायक रिक्तियां हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 अप्रैल है। जानकारी दे दें कि ईपीएफओ एसएसए भर्ती के लिए स्नातक डिग्री और अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग गति वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वेतन लेवल-5 - ₹29,200-92,300) में होगा।

क्वालिफिकेशन

क्वालिफिकेशन की बात करें तो स्टेनो पदों के लिए न्यूनतम शिक्षा योग्यता कक्षा 12वीं पास है। अर्हता प्राप्त करने के लिए उन्हें कौशल परीक्षण मानदंडों को भी पूरा करना होगा। चयन प्रक्रिया में चरण I और चरण II परीक्षाएं होंगी। एसएसए के लिए, पहला चरण 600 अंकों की परीक्षा के लिए होगा और दूसरे चरण में कंप्यूटर डाटा एंट्री टेस्ट होगा। स्टेनो के लिए, चरण 1 परीक्षा 800 अंकों की होगी और चरण 2 में स्टेनोग्राफी परीक्षा होगी।

आयु सीमा

इन दोनों पदों के लिए आयु सीमा आवेदन की अंतिम तिथि को 18-27 वर्ष है। आयु में छूट नियमानुसार होगी।

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 700 रुपये है। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, PwBD, महिला और भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। नोटिफिकेशन और एप्लिकेशन लिंक के लिए ईपीएफओ रिक्रूटमेंट पोर्टल पर जाएं।

Click here for notifications and application links

इसे भी पढ़ें-

Medical college in India: जानें देश के सबसे सस्‍ते मेडिकल कॉलेज, यहां 50 हजार में कर सकते हैं MBBS की पढ़ाई

CRPF Recruitment: आज से शुरू हो रहे CRPF के 9 हजार से ज्यादा कांस्टेबल पदों पर भर्ती, ये रही पूरी डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement