Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ESIC के पैरामेडिकल स्टाफ पद पर आवेदन करने का अंतिम मौका, ऐसे करें आवेदन

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। ESIC ने पैरामेडिकल स्टाफ पद पर आवेदन निकाले हैं, जिन पर आज आवेदन करने की अतिंम तारीख है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 30, 2023 10:47 IST
ESIC Paramedical Staff Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO ESIC Paramedical Staff Recruitment 2023

ईएसआईसी पैरामेडिकल स्टाफ भर्ती 2023 में आज आवेदन करने का अंतिम मौका है। इस भर्ती के लिए जो उम्मीदवार अभी तक आवेदन नहीं कर सके हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आज यानि कि 30 अक्टूबर तक अप्लाई कर दें। ध्यान दें कि इसके बाद किसी भी उम्मीदवार का फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। जानकारी दे दें कि इस भर्ती अभियान के जरिए पैरामेडिकल स्टाफ के 1032 पदों पर भर्ती की जानी है। नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर चयन कई चरण की परीक्षा के बाद किया जाएगा। 

वैकेंसी डिटेल

ईएसआईसी की इस भर्ती के जरिए ऑडियोमीटर टेक्नीशियन, ईसीजी टेक्निशियन, जूनियर रेडियोग्राफर, जूनियर मेडिकल लैबोरेट्री टेक्नोलॉजिस्ट, मेडिकल रिकॉर्ड असिस्टेंट, ओटी असिस्टेंट, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर, सोशल गाइड या सोशल वर्कर के पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं।

उम्र सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदावरों की आयु सीमा 18 से 37 साल तक रखी गई है। जान लें कि आयु की गणना 30 अक्टूबर 2023 को आधार मानकर होगी। वहीं, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और रिजर्व कैटेगरी को सरकार के नियमानुसार छूट भी दी गई है।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये दोनो होंगे। वहीं, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी, महिलाओं और एक्स सर्विसमैन को 250 रुपये देने होंगे। ध्यान रहे कि फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड में ही किया जा सकेगा।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

इस भर्ती में अलग-अलग पदों पर भर्तियों के लिए क्वालिफिकेशन भी अलग-अलग है। ऐसे में उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इससे जुड़ी डिटेल चेक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

CISF Recruitment 2023: आज से शुरू हो रही 12वीं पास के लिए CISF में भर्ती, मिलेगी 80 हजार तक सैलरी

ICMR ने इंजीनियरों के लिए निकाली कई पदों पर भर्ती, मिलेगी 1.12 लाख तक सैलरी

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement