Sunday, May 12, 2024
Advertisement

जल्दी करें! खत्म होनी वाली है हेवी व्हीकल फैक्ट्री में निकली भर्ती की आवेदन तारीख, यहां देखें डिटेल

सरकारी कंपनी में नौकरी करना चाहते हैं तो ये मौका हाथ से न जानें दें। हेवी व्हीकल फैक्ट्री में 300 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार आवेदन करने के इच्छुक हों वे अप्लाई कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 15, 2023 10:45 IST
Heavy Vehicle Factory Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE Heavy Vehicle Factory Recruitment 2023

सरकारी कंपनी में नौकरी करने के हैं इच्छुक तो ये खबर आपके काम की है। हेवी व्हीकल्स फैक्ट्री 16 दिसंबर, 2023 को अपरेंटिस पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बंद कर देगी। इन पदों पर जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे इसे नेशनल अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग स्कीम की आधिकारिक वेबसाइट nats.education.gov.in के माध्यम से कर सकते हैं।

तमिलनाडु के रहने वाले उम्मीदवार जिन्होंने 2019, 2020, 2021, 2022 और 2023 के दौरान इंजीनियरिंग पास की है, वे अप्रेंटिसशिप (संशोधन) अधिनियम 1973 के तहत एक साल के अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान संगठन में 320 पदों को भरेगा।

वैकेंसी डिटेल

ग्रेजुएट अपरेंटिस: 110 पद

टेक्नीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस: 110 पद
नॉन इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अपरेंटिस: 100 पद

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

वे उम्मीदवार जो अप्रेंटिसशिप (संशोधन) अधिनियम 1973 के तहत पहले ही अप्रेंटिसशिप प्राप्त कर चुके हैं या वर्तमान में कर रहे हैं, और/या जिनके पास एक वर्ष या अधिक का अनुभव है, वे आवेदन करने के पात्र नहीं हैं।

सेलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग संबंधित विषयों पर लागू मूल निर्धारित योग्यता में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर की जाएगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत ईमेल आईडी के माध्यम से सूचित किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को एचवीएफ, अवदी, चेन्नई में सर्टिफिकेट वेरीफिकेशन के लिए उपस्थित होना होगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची 27 दिसंबर, 2023 को प्रदर्शित की जाएगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के प्रमाणपत्रों का वेरीफिकेशन जनवरी 2024 में किया जाएगा। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार हेवी व्हीकल फैक्ट्री की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

हरियाणा में सबसे कम आबादी वाला जिले का क्या नाम है

कूड़े में मिलने वाला ये कीड़ा बना सकता है करोड़पति, इतनी है इसकी कीमत
 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement