Friday, April 19, 2024
Advertisement

OPSC Recruitment 2022: ओडिशा लोक सेवा आयोग ने निकाली ड्रग इंस्पेक्टर की भर्ती, ऑनलाइन कर सकेंगे आवेदन

OPSC Recruitment 2022: आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास फार्मेसी अथवा फार्म डी अथवा डॉक्टर ऑफ़ मेडिसिन इन क्लिनिकल फार्मोकोलॉजी अथवा माइक्रोबायोलॉजी की डिग्री होनी चाहिए।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: September 06, 2022 12:52 IST
OPSC Recruitment 2022- India TV Hindi
Image Source : FILE OPSC Recruitment 2022

Highlights

  • 44900 ₹ से लेकर 142400₹ तक मिलेगा वेतन
  • आयु 21 वर्ष से कम एवं 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए
  • आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 5 वर्ष तक की छूट दी जा सकती है

OPSC Recruitment 2022: ओडिशा लोक सेवा आयोग, OPSC की ओर से ड्रग इंस्पेक्टर की भर्ती निकाली गई है। इसके लिए ओडिशा लोक सेवा आयोग ने नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसके तहत उम्मीदवारों से 14 अक्टूबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं। 

आयोग के द्वारा निकाले गए नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 सितंबर 2022 को शुरू होगी। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट opsconline.gov.in पर जाकर पदों के लिए आवेदन जमा कर सकेंगे। आयोग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 47 पद भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से भरे जाएंगे। 

क्या होनी चाहिए शैक्षिक योग्यता और क्या होगी सैलरी 

आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास फार्मेसी अथवा फार्म डी अथवा डॉक्टर ऑफ़ मेडिसिन इन क्लिनिकल फार्मोकोलॉजी अथवा माइक्रोबायोलॉजी की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही पदों पर नियुक्ति होने के बाद उम्मीदवारों को पे लेवल 10 के तहत ₹44900 से लेकर ₹142400 पे मैट्रिक्स का प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

कितनी है आयु सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2022 को 21 वर्ष से कम एवं 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसमें आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 5 वर्ष तक की छूट दी जा सकती है। इसके साथ ही पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं पर्सनालिटी टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा। लिखित परीक्षा एमसीक्यू पैटर्न पर आधारित होगी।

भारतीय डाक ने निकाली है ड्राइवर की भर्ती 

भारतीय डाक (India Post) ने बेंगलुरु में मोटर मेल सर्विस के तहत ड्राइवर के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगें हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, India Post की ऑफशियल वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.indiapost.gov.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement