Monday, May 20, 2024
Advertisement

जल्दी करें! आज खत्म हो रही समग्र शिक्षा प्रोजेक्ट में निकली भर्ती की तारीख, देखें डिटेल

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। समग्र शिक्षा प्रोजेक्ट में कई पदों पर भर्ती निकली है, जिसके लिए आज रजिस्ट्रेशन बंद हो रहे हैं। ऐसे में उम्मीदवार जल्दी आवेदन करें।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 28, 2023 11:29 IST
Sarkari Nuakri- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सरकारी नौकरी

Education Ministry SSA Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। शिक्षा मंत्रालय के स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग (डीओएसईएल) के तहत समग्र शिक्षा प्रोजेक्ट के लिए कई पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवारी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे जान लें कि आज 28 नवंबर को इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बंद हो जाएगी। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे। ईडीसीआईएल इंडिया की वेबसाइट, edcilindia.co.in। पर या नीचे दिए गए लिंक से आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल

प्रिंसीपल चीफ कंसल्टेंट: 2 पद

चीफ कंसल्टेंट: 4 रिक्तियां

सीनियर कंसल्टेंट: 7 रिक्तियां

कंसल्टेंट: 26 पद

ध्यान दें नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों पर भर्ती संविदा के आधार पर की जाएगी।

Direct link to apply

हर एक पद की योग्यता, आयु सीमा और अन्य जानकारी जानने के लिए DoSEL, MoE या CBSE या EDCIL वेबसाइट पर उपलब्ध की गई नोटिफिकेशन जरूर देखें।

कौन आवेदन कर सकता है?

इन पदों के लिए केवल भारतीय नागरिक ही आवेदन करने के पात्र हैं। प्रारंभ में, नियुक्ति दो साल के लिए होगी जिसे पांच साल (2+1+1+1) तक बढ़ाया जा सकता है। वहीं, ध्यान रहे कि कार्यस्थल दिल्ली होगा। 

उम्मीदवारों के पास 30 सितंबर, 2023 तक आवश्यक योग्यता, आयु और कार्य अनुभव होना आवश्यक है।

उनके पास मौखिक और लिखित कम्युनिकेशन स्किल और कंप्यूटर (एमएस वर्ड, एक्सेल, पावर प्वाइंट) और प्रजेंटेशन स्किल का सही ज्ञान होना चाहिए।

उम्मीदवारों का चयन योग्यता और अनुभव के आधार पर किया जाएगा। आवेदकों की संख्या के आधार पर, उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए लिखित परीक्षा या इंटरव्यू आयोजित किए जा सकते हैं।

Click here for the Notification

ये भी पढ़ें:

इस राज्य के स्कूलों के लिए जारी हो गई साल 2024 के लिए छुट्टी कैलेंडर, जानें किस-किस दिन रहेगी छुट्टी

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement