Thursday, May 09, 2024
Advertisement

इंडियन नेवी ने अग्निवीर के पदों के लिए निकाली भर्ती, इस दिन शुरू हो रहे रजिस्ट्रेशन

भारतीय नौसेना अग्निवीर भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन indiannavy.gov.in पर जारी कर दिया गया है। महत्वपूर्ण तिथियां, रिक्ति विवरण, शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, चयन मानदंड, आवेदन कैसे करें और अन्य विवरण देखें।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 16, 2023 16:56 IST
Indian navy- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडियन नेवी ने अग्निवीर के पदों के लिए निकाली भर्ती

इंडियन नेवी ने अग्निवीर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक इंडियन नेवी ने अग्निवीर के पदों पर भर्ती के लिए लोगों से आवेदन मांगे हैं। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक हैं वे भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि यह भर्ती अभियान संगठन में 35 पदों को भरेगा। इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 26 जून से शुरू होगी और 2 जुलाई, 2023 को समाप्त होगी। इन पदों की योग्यता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन की शुरू होने की तारीख: 26 जून, 2023

आवेदन की अंतिम तारीख: 2 जुलाई, 2023
मेरिट लिस्ट जारी होने की तारीख: अक्टूबर 2023

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को रुपये के आवेदन शुल्क की राशि का भुगतान करना होगा। आवेदन पत्र के साथ 60 + जीएसटी।

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: क्वालिफिकेशन

उम्मीदवार को शिक्षा मंत्रालय, सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन से मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। भारत की। उम्मीदवार का जन्म 1 नवंबर, 2002 से 30 अप्रैल, 2006 के बीच होना चाहिए। केवल अविवाहित पुरुष और अविवाहित महिला उम्मीदवार ही भारतीय नौसेना में अग्निवीर के रूप में नामांकन के लिए पात्र हैं।

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: सेलेक्शन प्रोसेस

इस भर्ती का चयन प्रारंभिक स्क्रीनिंग टेस्ट और अंतिम स्क्रीनिंग टेस्ट में उनके प्रदर्शन पर योग्यता के आधार पर होता है। प्रारंभिक जांच में शारीरिक मानक भी शामिल होते हैं और इसमें क्वालिफाई करना जरूरी होता है। सभी उम्मीदवारों से एक मेरिट सूची तैयार की जाएगी जो रिक्तियों के आधार पर सभी तरह से अंतिम स्क्रीनिंग में अर्हता प्राप्त करते हैं। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार भारतीय नौसेना की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

दुनिया के बेस्ट स्कूल की लिस्ट हुई तैयार, भारत के भी 5 विद्यालय हुए शॉर्टलिस्‍ट, यहां देखें नाम
ये हैं सबसे कम उम्र में यूपी के सीएम बनने वाले नेता, देखिए योगी आदित्यनाथ किस नंबर पर हैं?

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement