Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

Sarkari Naukari 2021 LIVE UPDATES: इन सरकारी विभागों में निकली बंपर वैकेंसी, फटाफट करें आवेदन

सरकारी नौकरी की चाह आज कल हर युवा को होती है। जिसके लिए वे कई सालों तक नौकरी के लिए तैयारी भी करते हैं। आज हम आपको इस खबर हर सरकारी विभाग में जो भी नौकरियां निकली हैं

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 09, 2021 22:09 IST
Sarkari naukri 2021 goverment jobs indian railways RRB NTPC...- India TV Hindi
Sarkari naukri 2021 goverment jobs indian railways RRB NTPC results bank exam admit card download live updates

Sarkari Naukari 2021 LIVE UPDATES: सरकारी नौकरी की चाह आज कल हर युवा को होती है। जिसके लिए वे कई सालों तक नौकरी के लिए तैयारी भी करते हैं। आज हम आपको इस खबर  हर सरकारी विभाग में जो भी नौकरियां निकली हैं या उसका नोटिफिकेशन जारी होने वाला है उसके बारे में पूरी डिटेल्स देंगे ताकि आपका सरकारी नौकरी का सपना पूरा हो औऱ आप अपनी योग्यता के अनुसार नौकरी का चुनाव करें। सरकारी नौकरी से जुड़ी हर लेटेस्ट अपडेट के लिए indiatv.in के इस लाइव blog पर नजर बनाए रखें। 

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड भर्ती BHEL

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) ने सुपवाइजर ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जो उम्मीदवार इस नौकरी के लिए योग्य और इच्छुक हैं वे इन पदों के लिए बीएचईएल की अधिकारिक वेबसाइट bhel.com  पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 26 अप्रैल 2021 निर्धारित की गई है. 

Latest Education News

Sarkari Naukari 2021 LIVE UPDATES

Auto Refresh
Refresh
  • 4:12 PM (IST) Posted by Shreya Srivastava

    Bank of Baroda Recruitment 2021: बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। यह नोटिस सीनियर रिलेशनशिप मैनेजर, ई - रिलेशनशिप मैनेजर, टेरिटरी हेड, ग्रुप हेड, प्रॉडक्ट हेड - इन्वेस्टमेंट एंड रिसर्च, हेड - ऑपरेशंस एंड टेक्नोलॉजी, डिजिटल सेल्स मैनेजर और आईटी फंक्शनल एनालिस्ट - मैनेजर के पद के लिए जारी किया जाता है ताकि अपने वेल्थ को मजबूत किया जा सके। इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रबंधन सेवाएं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अपनी वेबसाइट यानी bankofbaroda.in पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से BOB भर्ती 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया 9 अप्रैल, 2021 से शुरू हुई थी।

  • 4:09 PM (IST) Posted by Shreya Srivastava

    SSC CHSL Tier 1 Admit Card 2020 released

    कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी सीएचएसएल टियर 1 एडमिट कार्ड 2020 आज, 9 अप्रैल, 2021 को जारी किया गया है। आयोग ने आधिकारिक क्षेत्रीय साइटों पर टियर 1 परीक्षा के लिए एसएससी कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एडमिट कार्ड जारी किया है।

  • 2:07 PM (IST) Posted by Shreya Srivastava

    जानिए कब जारी होगा JEE Main April 2021 का एडमिट कार्ड

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) के मुख्य सत्र अप्रैल २०११ के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाने की उम्मीद है। जेईई मेन अप्रैल सत्र की परीक्षा 27 अप्रैल 2021 से 30 अप्रैल, 21 के बीच आयोजित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने जेईई मेन्स 2021 अप्रैल सत्र 2021 परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट jainain.nta.nic पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

  • 2:05 PM (IST) Posted by Shreya Srivastava

    Railway Jobs 2021: 10वीं पास के लिए  रेलवे में नौकरी पाने का शानदार मौका सामने आया है। दरअसल उत्तर मध्य रेलवे विभिन्न ट्रेडों में अपरेंटिस पदों के लिए भर्ती कर रहा है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और 16 अप्रैल, 2021 तक जारी रहेगी। सभी 10 वीं पास  आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

    महत्वपूर्ण तिथियाँ:

    1. ऑनलाइन आवेदन जमा करने की व्यवस्था: 17 मार्च, 2021
    2. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 16 अप्रैल, 2021

    NCR भर्ती 2021: रिक्ति का विवरण
    फिटर - 286 पद
    वेल्डर- 11 पद
    मैकेनिक- 84 पद
    बढ़ई - 11 पद
    इलेक्ट्रीशियन- 88 पद

  • 1:48 PM (IST) Posted by Shreya Srivastava

    UP Anganwadi Recruitment 2021: इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार के बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग ने विभिन्न जिलों के लिए आंगनबाड़ी सेविका, मिनी आंगनबाड़ी सेविका और आंगनबाड़ी सहायिका के पदों (UP Anganwadi Recruitment 2021) पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। जो उम्मीदवार योग्य और इच्छुक हैं वे  इन पदों (UP Anganwadi Recruitment 2021) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे BKSEPV की आधिकारिक वेबसाइट balvikasup.gov.in पर जाकर इन पदों (UP Anganwadi Recruitment 2021) के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

  • 1:35 PM (IST) Posted by Shreya Srivastava

    North Tripura Court Recruitment 2021: जिला एवं सत्र न्यायाधीश, उत्तर त्रिपुरा के कार्यालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जिलों के तहत ग्रुप डी के पदों जैसे चपरासी / अर्दली / गार्ड की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जिलों में जा सकते हैं ।ecourts.gov.in। और विवरण की जाँच करें। फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 5 मई, 2021 है।

    उत्तर त्रिपुरा कोर्ट भर्ती 2021: रिक्ति विवरण
    चपरासी / अर्दली / गार्ड (ग्रुप डी) - 98 पद।

    उत्तर त्रिपुरा कोर्ट भर्ती 2021: पात्रता
    उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 8 उत्तीर्ण होना चाहिए।

    उत्तर त्रिपुरा कोर्ट भर्ती 2021: आयु सीमा
    18 से 40 वर्ष की आयु के उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं।
    आरक्षित वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आरक्षण नियमानुसार होगा।

  • 1:32 PM (IST) Posted by Shreya Srivastava

    UP TGT PGT Recruitment 2021: यूपी टीजीटी पीजीटी भर्ती 2021 के लिए अंतिम दिन उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड, UPSESSB द्वारा 25 अप्रैल 2021 तक बढ़ा दिए गए हैं। इससे पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 अप्रैल 2021 थी।

    यूपी टीजीटी पीजीटी भर्ती 2021: महत्वपूर्ण तिथियां
    यूपी टीजीटी पीजीटी में नौकरी करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 25 अप्रैल 2021 तक आवेदन कर सकते हैं और 23 अप्रैल 2021 तक ऑनलाइन शुल्क जमा कर सकते हैं। यूपी टीजीटी पीजीटी भर्ती 2021 की प्रक्रिया 16 मार्च, 2021 को शुरू हुई थी, और इसे 25 अप्रैल, 2021 तक जारी रखा जाएगा।

  • 1:17 PM (IST) Posted by Shreya Srivastava

    एनटीपीसी लिमिटेड ने कार्यकारी और विशेषज्ञ पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 अप्रैल, 2021 को या उससे पहले ntpccareers.net पर आधिकारिक साइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ कंप्यूटर विज्ञान / आईटी / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में इंजीनियरिंग की डिग्री के साथ उम्मीदवार भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। कार्यकारी पद के लिए आयु सीमा 35 वर्ष है, वरिष्ठ कार्यकारी 45 वर्ष और विशेषज्ञ 55 वर्ष हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में 35 पद भरे जाएंगे। कार्यकारी (सुरक्षा) में 25 पद, आईटी 8 पदों में कार्यकारी, वरिष्ठ कार्यकारी 1 पद और विशेषज्ञ 1 पद के लिए आवंटित किया जाएगा।

    एनटीपीसी भर्ती: आवेदन कैसे करें

    • आधिकारिक वेबसाइट ntpccareers.net पर जाएं
    •  होमपेज पर दिए गए एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करें
    • आवेदन पत्र भरें
    • आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें
  • 1:15 PM (IST) Posted by Shreya Srivastava

    बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने ऑडिट निदेशालय में सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी (बिहार ऑडिट सर्विसेज) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। पंजीकरण प्रक्रिया 17 अप्रैल से शुरू होगी। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। पंजीकरण की अंतिम तिथि 15 मई है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 138 पदों को भरा जाएगा।

    योग्यता:
    - किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थानों से वाणिज्य, अर्थशास्त्र, सांख्यिकी और गणित या एमबीए (वित्त), सीए, या आईसीएआई में स्नातक की डिग्री के साथ उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

    age:
    - अभ्यर्थी न्यूनतम 21 वर्ष का होना चाहिए। पुरुष उम्मीदवारों के लिए, ऊपरी आयु सीमा 37 वर्ष है और महिला उम्मीदवारों के लिए यह 40 वर्ष है। 

  • 1:11 PM (IST) Posted by Shreya Srivastava

    पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा ट्रेड अपरेंटिस के रिक्त पदों को भरने के लिए अधिसूचना जारी की गई थी। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 30 अप्रैल 2021 को या उससे पहले WCR अपरेंटिस भर्ती 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को पहले आधिकारिक वेबसाइट www.apprenticeshipindia.org पर अपना पंजीकरण कराना होगा। इसके बाद, उन्हें www.mponline.gov.in पर उचित प्रोफार्मा में आवेदन करना होगा।

  • 12:36 PM (IST) Posted by Shreya Srivastava

    पीएफसीएल यानी पॉवर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने मैनेजर और ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के अनुसार यह भर्ती पीएफसीएल के विभिन्न विभागों में की जाएगी। आवेदन प्रक्रिया 3 अप्रैल 2021 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार पीएफसी की वेबसाइट pfcindia.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

  • 12:35 PM (IST) Posted by Shreya Srivastava

    bhu में जूनियर रिसर्च असिस्टेंट और जेआरएफ की आवश्यकता
    उत्तर प्रदेश में वाराणसी स्थित बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में जूनियर रिसर्च असिस्टेंट और जेआरएफ के पदों पर आवेदन मांगे है। बीएचयू की अधिसूचना के अनुसार, जूनियर रिसर्च असिस्टेंट पद के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 14 अप्रैल, 2021 है।

  • 12:20 PM (IST) Posted by Shreya Srivastava

    एचपीसीएल भर्ती
    हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Hindustan Petroleum Corporation Limited) ने इंजीनियर के 200 पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी एचपीसीएल की अधिकारिक वेबसाइट hindustanpetroleum.com के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.  जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 अप्रैल 2021 निर्धारित की गई है.

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement