Monday, May 06, 2024
Advertisement

करनी है सरकारी नौकरी तो आज ही करें आवेदन, इस राज्य के हाईकोर्ट में निकली बंपर वैकेंसी; देखें डिटेल

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये आपके शानदार अवसर है। ओडिशा हाईकोर्ट में कई पदों पर वैकेंसी निकली है। इन पदों पर उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 02, 2023 16:42 IST
Odisha- India TV Hindi
Image Source : ORISSAHIGHCOURT.NIC.IN ओडिशा हाईकोर्ट

सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए बेहतरीन अवसर है। ओडिशा हाईकोर्ट ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक, ओडिशा हाईकोर्ट ने असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर और जूनियर स्टेनो के पदों पर भर्ती निकाली है। वे उम्मीदवार जो इस भर्ती के लिए खुद को योग्य मानते हैं, आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ओडिशा हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट का पता है- orissahighcourt.nic.in। बता दें कि भर्ती प्रक्रिया 1 मार्च से ही शुरू हो गई है। इस भर्ती अभियान से कुल 234 पदों को भरा जाना है। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार नीचे पढ़ें।

परीक्षा शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को 500/- की एप्लीकेशन फीस देनी होगी। ये फीस रिफंड नहीं होगी। ये फीस केवल डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग प्रणाली का उपयोग करके ही भुगतान किए जा सकते हैं । अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी से संबंधित उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार उड़ीसा उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल

कुल पद 234

असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर- 199 पद
जूनियर स्टेनोग्राफर- 35 पद

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट या समकक्ष की डिग्री होनी जरूरी है। इन पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवार की आयु 21 से 32 साल के बीच होनी बेहद जरूरी है। योग्यता या आयु सीमा से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन जरूर देखें।

सेलेक्शन प्रोसेस

इन पद पर सेलेक्शन प्रोसेस इस तरीके से होगी। सेलेक्शन प्रोसेस में प्रीलिम्नरी एग्जाम/टेस्ट, मेन लिखित परीक्षा, कंप्यूटर एप्लीकेशन टेस्ट और वाइवा-वोका टेस्ट शामिल होंगे। यहां देखें नोटिफिकेशन।

Click here for the Detail Notification for Assistant Section Officer
Click here for the Detail Notification for Junior Stenographer

इसे भी पढ़ें-

UGC NET Admit card: यूजीसी नेट दिसंबर फेज-3 के एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड
APSC CCE exam date 2023: एपीएससी सीसीई की एग्जाम डेट घोषित, इस डेट को जारी होंगे एडमिट कार्ड

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement