Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

SBI Recruitment 2023: सरकारी बैंक में करना चाहते हैं नौकरी तो ये रहा शानदार मौका, नहीं देना होगा एग्जाम

सरकारी नौकरी करने के इच्छुक लोगों के लिए बढ़िया मौका है। एसबीआई ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती की डिटेल के लिए उम्मीदवार यहां पढ़ें।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 29, 2023 14:15 IST
SBI Recruitment - India TV Hindi
Image Source : SBI SBI Recruitment

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एसबीआई ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक, स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर एसबीआई ने भर्ती निकाली है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जो योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हो, वे एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज, 29 अप्रैल से शुरू हो गई है और 19 मई, 2023 को समाप्त होगी। इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में 217 पदों को भरा जाना है। इन पदों की पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

रेगुलर पोस्ट: 182 पद

संविदा पोस्ट: 35 पद

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध नोटिफिकेशन के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

Click here for the notification.

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों का शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू होगा। बैंक द्वारा गठित शॉर्टलिस्टिंग कमेटी शॉर्टलिस्टिंग पैरामीटर तय करेगी और उसके बाद, पर्याप्त संख्या में उम्मीदवारों को, जैसा कि बैंक द्वारा तय किया गया है, इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाने का बैंक का निर्णय अंतिम होगा। इंटरव्यू 100 अंकों के लिए आयोजित किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क और सूचना शुल्क ₹750/- है, वहीं, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। बता दें कि भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग के जरिए किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें-

SSC JE Final Result 2022: एसएससी जेई फाइनल में इस दिन से भरे जाएंगे प्रेफरेंस फॉर्म, जानें तारीख
IIT के इस कैंपस में ले लिया एडमिशन तो बन जाएगी लाइफ, मिलता है करोड़ों का पैकेज

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement