Saturday, May 18, 2024
Advertisement

SSC CHSL के नोटिफिकेशन हुए जारी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

SSC CHSL के नोटिफिकेशन जारी हो गए हैं, वे उम्मीदवार जो इस परीक्षा में भाग लेना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 10, 2023 14:39 IST
SSC- India TV Hindi
Image Source : FILE SSC

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने मंगलवार को कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जामिनेशन (CHSL) 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहता है, वे आधिकारिक एसएससी वेबसाइट - ssc.nic.in अप्लाई कर सकते हैं। बता  दें कि SSC एक नोटफिकेशन जारी कर जानकारी दी है। नोटफिकेशन में कहा गया है कि संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) स्तर की परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन 8 जून, 2023 को 23:00 बजे तक किया जा सकता है।

सीएचएसएल 2023 परीक्षा में बैठने के इच्छुक उम्मीदवारों को ध्यान दें कि ऑनलाइन शुल्क भुगतान करने की अंतिम तारीख और समय 10 जून, 2023 (23:00) है। टीयर- I (कंप्यूटर-आधारित परीक्षा) अगस्त 2023 में आयोजित होगी, जबकि टीयर- II (कंप्यूटर-आधारित परीक्षा) के कार्यक्रम को नोटिस जारी किया जाना बाकी है।

महत्वपूर्ण तारीखें

आनलाइन एप्लीकेशन शुरू होने की तारीख- 09 मई

एप्लीकेशन की लास्ट डेट- 08 जून
एप्लीकेशन करेक्शन विंडो खुलने की तारीख- 14 जून
करेक्शन विंडो बंद होने की तारीख- 15 जून

Click here for the direct link to apply

कौन कर सकता है आवेदन

SSC CHSL पात्रता उम्मीदवार जिन्होंने अपनी 10+2 शिक्षा पूरी कर ली है और 18 से 27 वर्ष की आयु सीमा के भीतर हैं, वे CHSL 2023 परीक्षा के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। आरक्षित श्रेणियों के लिए आयु में छूट सरकार के नियमों के अनुसार होगी। सीएचएसएल परीक्षा पूरे भारत के विभिन्न शहरों में आयोजित की जाएगी।

अन्य जानकारी

जानकारी दे दें कि एलडीसी, डीईओ, पोस्टल/सॉर्टिंग असिस्टेंट और कोर्ट क्लर्क जैसे विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती के लिए एसएससी द्वारा सीएचएसएल परीक्षा आयोजित की जाती है। CHSL परीक्षा तीन स्तरों - Tier-I, Tier-II, और Tier-III में आयोजित की जाती है। Tier-I एक कंप्यूटर आधारित परीक्षा है, जबकि Tier-II एक वर्णनात्मक परीक्षा है। टियर- III एक स्किल टेस्ट/टाइपिंग टेस्ट है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement