Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

जल्दी करें! एक हजार से ज्यादा पदों पर निकली इस भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट करीब

SSC CHSL 2023 के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया को 8 जून को बंद कर दिया जाएगा। जिन इच्छुक कैंडिडेट्स ने अभी तक अप्लाई नहीं कर पाया है, वे सभी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: June 06, 2023 7:05 IST
SSC CHSL 2023 के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट करीब - India TV Hindi
Image Source : FILE SSC CHSL 2023 के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट करीब

SSC CHSL 2023: सरकारी नौकरी की खोज में बैठे कैंडिडेट्स के लिए जरूरी खबर है। जारी शेड्यूल के मुताबिक SSC CHSL के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया को 8 जून 2023 को बंद कर दिया जाएगा। जिन इच्छुक कैंडिडेट्स को इस भर्ती के लिए अप्लाई करना हो, वे सभी जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

वैकेंसी डिटेल 

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन यानी SSC ने LDC और DEO पदों पर CHSL भर्ती निकाली है, जिसके लिए आवेदन 8 जून को समाप्त कर दिए जाएंगे। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए LDC और DEO के  कुल 1600 पदों को योग्य कैंडिडेट्स के जरिए भरा जाएगा। 

आयु सीमा और शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की मिनिमम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम 27 वर्ष होनी चाहिए। वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना आवश्यक है। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

SSC CHSL 2023 के लिए डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन

आवदेन शुल्क 
SSC CHSL 2023 की परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी, EWS वर्ग के कैंडिडेट्स को 100 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, SC / ST / PH और फीमेल कैंडिडेट्स को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना है। इसका भुगतान कैंडिडेट्स डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, और ऑनलाइन कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- रेलवे में क्या होता है इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग सिस्टम?
क्या होता है POCSO Act, कब और क्यों बनाया गया?
 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement