Friday, May 17, 2024
Advertisement

इस सरकारी कंपनी में निकली कई पदों पर वैकेंसी, यहां देखें डिटेल

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। यूनाइटेड इंडिया इंश्यूरेंस कंपनी लिमिटेड ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 26, 2023 6:15 IST
sarkari naukri- India TV Hindi
Image Source : FILE सरकारी नौकरी

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। यूनाइटेड इंडिया इंश्यूरेंस कंपनी लिमिटेड (यूआईआईसी) ने एक भर्ती नोटिफेकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, यूआईआईसीएल ने एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर (एओ) स्केल 1 के 100 पदों पर वैकेंसी निकाली है। इन पदों में लीगल स्पेशलिस्ट, अकाउंट्स/ फाइनेंस स्पेशलिस्ट, कंपनी सेक्रेटरी, एक्चुरी, डॉक्टर, इंजीनियर और एग्रीकल्चर स्पेशलिस्ट के पद शामिल हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट uiic.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए प्रक्रिया  24 अगस्त से शुरू हो चुकी है। वहीं, आवेदन की अंतिम तारीख 14 सितंबर है।

वैकेंसी डिटेल

लीगल स्पेशलिस्ट - 23 वैकेंसी

अकाउंट्स/ फाइनेंस स्पेशलिस्ट- 24 वैकेंसी 
कंपनी सेक्रेटरी, - 3 वैकेंसी
एक्चुरी - 3 - वैकेंसी
डॉक्टर - 20 
इंजीनियर - 20 
एग्रीकल्चर स्पेशलिस्ट- 3 वैकेंसी

योग्यता

इन पदों की योग्यता अलग-अलग है।

1. लीगल स्पेशलिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास लॉ में कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ बैचलर डिग्रीव तीन साल का अनुभव होना चाहिए 
2. अकाउंट्स/ फाइनेंस स्पेशलिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास सीए, या आईसीडब्ल्यूएस या कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ बीकॉम या एमकॉम की डिग्री होनी चाहिए।
3. कंपनी सेक्रेटरी पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएशन एवं कंपनी सेक्रेटरी फाइनल एग्जाम पास होना चाहिए।
4. एक्चुरी के पद के लिए उम्मीदवार स्टैट्स/मैथ्स/एक्चुरी साइंस से ग्रेजुएशन होना चाहिए।
5. डॉक्टर पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के एमबीबीएस या बीएएमएस या बीएचएमएस की डिग्री होनी चाहिए।
6. इंजीनियर पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने संबंधित फील्ड में बीटेक या बीई कर रखा हो।
7. एग्रीकल्चर स्पेशलिस्ट पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ एग्रीकल्चर में बैचलर डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। ध्यान दें कि आयु की गणना 31 मार्च 2023 से होगी।

आवेदन फीस 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के रूप में 1000 रुपये (जीएसटी अतिरिक्त) देने होंगे। वहीं, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को 250 रुपये देने होंगे। 

ये भी पढ़ें:

UP DEIEd Admission 2023: एक बार फिर बढ़ गई यूपी डीएलएड की तारीख, यहां जानें नई डेट

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement