Friday, April 26, 2024
Advertisement

UPPSC 2023: UPPSC ने 5 भर्तियों के जारी किए नोटिफिकेशन, यहां जानें पूरी डिटेल

UPPSC 2023- UPPSC ने 5 भर्तियों के लिए आज नोटिफिकेशन जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार इन भर्तियों के डिटेल यहां या आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 31, 2023 16:52 IST
UPPSC - India TV Hindi
Image Source : UPPSC.UP.NIC.IN यूपीपीएससी 2023

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने 5 भर्तियों के लिए अधिसूचना यानी नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इन भर्तियों का सारी डिटेल आज ही वेबसाइट पर जारी की जाएगी। उम्मीदवार 2 फरवरी से ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवदेन कर सकेंगे। यूपीपीएससी ने क्षेत्रीय मद्य निषेध एवं समाजोत्थान अधिकारी, सहायक वेधन अभियंता, प्राविधिक अधिकारी,  प्राचार्य (होम्योपैथिक), प्राचार्य (आयुर्वेदिक) पदों पर अलग-अलग वैकेंसी निकाली है। इन वैकेंसी के डिटेल नोटिफिकेशन आज ही अलग-अलग जारी किए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 06 मार्च 2023 तय की गई है। वहीं, ऑनलाइन एप्लीकेशन फीस जमा करने की तारीख 05 मार्च 2023 तय की गई है।

ये रही वैकेंसी डिटेल

सहायक वेधन अभियंता- 01

आबकारी विभाग, प्राविधिक अधिकारी - 02
क्षेत्रीय मद्य निषेध एवं समाजोत्थान अधिकारी- 02
आयुष विभाग, प्राचार्य (होम्योपैथिक)- 06
आयुष विभाग, प्राचार्य (आयुर्वेदिक)- 04

नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों के लिए आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। उम्मीदवार आवेदन से पहले डिटेल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें।

15 दिन पहले से ही उपलब्ध है नई वेबसाइट पर जानकारी

यूपीपीएससी ने नई वेबसाइट पर नई वैकेंसी की सूचना 15 दिन पहले ही उपलब्ध करा दी थी। नई वेबसाइट पर वन टाइम रजिस्ट्रेशन यानी ओटीआर की व्यवस्था पहले से ही शुरू है। इस वेबसाइट पर उम्मीदवार को अपना विवरण सिर्फ एक पर भरने की जरूरत है इसके बाद उम्मीदवार को यूनिक ओटीआर नंबर मिल जाएगा, जिसके आधार पर ही भर्ती के लिए एक क्लिक में अप्लाई कर पाएंगे।

इसे भी पढ़ें- 
AIBE 17 Admit Card 2023: एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख बढ़ी, यहां जानें नई डेट
Optical Illusion: इस गुलाब में छिपे हैं कई चेहरे, 10 सेकेंड में ढूंढ लिया तो आपसे तेज दिमाग वाला कोई नहीं

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement