Thursday, May 16, 2024
Advertisement

इस राज्य में जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां देखें डिटेल

सरकारी नौकरी करने के इच्छुक हैं तो ये खबर आपके लिए एकदम सही है। पश्चिम बंगाल में जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। जो उम्मीदवार इस पद पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 20, 2023 6:45 IST
Sarkari Naukri- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सरकारी नौकरी

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके लिए उपयोगी साबित हो सकती है। पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग (WBPSC) ने पश्चिम बंगाल में जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के पद के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पद के लिए आयोग ने उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक व योग्य हैं वे आधिकारिक वेबसाइट wbpsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 सितंबर से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 12 अक्टूबर है।

WBPSC recruitment 2023 वैकेंसी डिटेल

यह भर्ती अभियान 300 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 102 रिक्तियां अनारक्षित वर्ग के लिए हैं, 67 रिक्तियां एससी वर्ग के लिए हैं, 19 रिक्तियां एसटी वर्ग के लिए हैं, 43 रिक्तियां ओबीसी-ए (नॉन-क्रीमी लेयर) के लिए हैं। , 29 रिक्तियां ओबीसी-बी (नॉन-क्रीमी लेयर) के लिए हैं, 14 रिक्तियां पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं और 26 रिक्तियां ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए हैं।

WBPSC recruitment 2023 महत्वपूर्ण तारीख

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख: 21 सितंबर 2023

ऑनलाइन आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तारीख: 12 अक्टूबर 2023 दोपहर 3 बजे तक

ऑनलाइन फीस भुगतान की अंतिम तारीख: 12 अक्टूबर 2023 दोपहर 3 बजे तक

ऑफ़लाइन शुल्क भुगतान की अंतिम तारीख: 13 अक्टूबर 2023

भुगतान चालान बनाने की अंतिम तारीख: 12 अक्टूबर 2023

WBPSC recruitment 2023 आयु सीमा

इन पद पर आवेदन करने वाले जनरल मेडिकल ग्रेजुएट के लिए अधिकतम आयु 36 वर्ष और पोस्टग्रेजुएट मेडिकल योग्यता रखने वालों के लिए 40 वर्ष है।

WBPSC recruitment 2023 आवेदन शुल्क

इस पद पर आवेदन करने वालों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹210 देने होंगे। एस.सी./एस.टी. पश्चिम बंगाल के उम्मीदवारों और 40% और उससे अधिक की शारीरिक विकलांगता वाले बेंचमार्क विकलांग (पीडब्ल्यूबीडी) व्यक्तियों को कोई शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है।

WBPSC recruitment 2023 क्वालिफिकेशन

इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास भारतीय चिकित्सा परिषद अधिनियम, 1956 (1956 का 102) की पहली और दूसरी अनुसूची या तीसरी अनुसूची के भाग-2 में शामिल चिकित्सा योग्यता और पश्चिम बंगाल में एक मेडिकल प्रैक्टिशनर के रूप में रजिस्ट्रेशन होना चाहिए। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए WBPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement