Saturday, June 15, 2024
Advertisement

बिहार में ब्लॉक हॉर्टिकल्चर अधिकारी की कितनी होती है सैलरी, भर्ती के लिए फिर शुरू हुए आवेदन

बिहार में निकली ब्लॉक हॉर्टिकल्चर अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस को फिर से शुरू कर दिया गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बिहार में ब्लॉक हॉर्टिकल्चर अधिकारी की कितनी सैलरी मिलती है। आइए इस खबर के जरिए जानते हैं।

Written By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: May 24, 2024 14:12 IST
बिहार में ब्लॉक हॉर्टिकल्चर अधिकारी की कितनी होती है सैलरी- India TV Hindi
Image Source : FILE बिहार में ब्लॉक हॉर्टिकल्चर अधिकारी की कितनी होती है सैलरी

Sarkari Naukri: अगर आप बिहार में सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए है। बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर पदों पर निकली भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया को फिर से शुरू कर दिया गया है। इस संबध में ऑफिशियल वेबसाइट पर एक आधिकारिक नोटिस जारी किया गया है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक बीते कल यानी 23 मई से एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू हो चुका है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस भर्ती के लिए आवदेन कर सकते हैं। 

अब कब तक सकते हैं आवेदन  

नोटिस से मिले विवरण के अनुसार BPSC ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर भर्ती के लिए फिर से खोली एप्लीकेशन विंडो 29 तारीख को बंद कर दी जाएगी यानी यह तिथि आवेदन करने की आखिरी तारीख है। इच्छुक उम्मीदवार इस तारीख तक अप्लाई कर दें। 

कितनी है वैकेंसी 

नोटिफिकेशन के मुताबिक इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 318 पदों को भरा जाएगा। 

सिलेक्ट होने पर कितनी मिलेगी सैलरी 

आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन के अनुसार ब्लॉक हॉर्टिकल्चर को पे मेट्रिक्स वेतन स्तर 4 के तहत मिलता है। जिसके मुताबिक ब्लॉक हॉर्टिकल्चर अधिकारी का वेतनमान 25500-8100 रुपये होता है। 

आवेदन करने के लिए क्या है शैक्षिक योगयता 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बागवानी/कृषि विज्ञान आदि में बीएससी डिग्री होना आवश्यक है। 

अप्लाई करने के लिए क्या है आय सीमा

जो कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए अप्लाई करेंगे उन सभी की मिनिमम उम्र 21 साल होनी चाहिए और अधिकतम उम्र 37 वर्ष होना चाहिए। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। 

कैसे करें अप्लाई 

अप्लाई करने वाले इच्छुक उम्मीदवार सबसे आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर संबंधित भर्ती लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अपना आवेदन पत्र भरें और जमा करें। आखिरी में आवेदन पत्र का एक प्रिंट आउट जरूर ले लें। 

यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई- onlinebpsc.bihar.gov.in

ये भी पढ़ें- NEET में कितने नंबर लाने पर AIIMS में एडमिशन मिल सकता है?

UGC NET 2024: क्या यूजीसी नेट में निगेटिव मार्किंग होती है?
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement