Friday, May 03, 2024
Advertisement

UP के इस शहर में बदल गई स्कूल टाइमिंग, जानें अब किस समय खुलेंगे विद्यालय

देश में ज्यादातर जगह भीषण सर्दी ने कोहराम मचा रखा है। ऐसी भयानक सर्दी और घने के कोहरे के कारण उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में स्कूल खुलने और बंद होने के समय को बदल दिया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: January 17, 2024 13:23 IST
नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बदला स्कूल समय - India TV Hindi
Image Source : PEXELS नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बदला स्कूल समय

नोएडा समेत देश में ज्यादातर जगह सर्दी ने प्रचंड रूप अपना रखा है। ऐसी कड़ाके की पड़ रही ठंड को देखत हुए उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर के सभी स्कूलों(नर्सरी से लेकर कक्षा 8वीं तक) में टाइमिंग को बदल दिया गया है। इस संबंध में एक आधिकारिक आदेश जारी किया गया है। आदेश के मुताबिक भयानक शीतलहर के चलते नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूलों में नर्सरी से आठवीं तक की कक्षाएं 18 जनवरी से सुबह 10 बजे से शुरू होंगी। साथ ही आदेश का कड़ाई से पालन करने लिए भी कहा गया है।  

'अगले आदेश तक जारी रहेगा यही समय'

गौतम बुद्ध नगर के बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार ने कहा कि स्कूल की यह टाइमिंग जिला प्रशासन के अगले आदेश तक जारी रहेगी। पंवार ने कहा, "घने कोहरे और अत्यधिक ठंड को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में नर्सरी से 8वीं तक के सभी स्कूलों में कक्षाएं 18 जनवरी से अगले आदेश तक सुबह 10 बजे से शुरू की जाएंगी।" 

नौवीं से 12वीं तक की भी बदली टाइमिंग

जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मवीर सिंह द्वारा जारी एक अलग आदेश के मुताबिक 9 से 12 तक के छात्रों के लिए कक्षाएं चल रही थीं। जनका समय पिछले सप्ताह  बदलकर सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक कर दिया गया था। आदेश के मुताबिक क्लास 9 से 12 के लिए यह टाइमिंग 20 जनवरी तक जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें- एक IAS ऑफिसर की सैलरी कितनी होती है और कौन सी सुविधाएं मिलती हैं 

हरी, पीली, सफेद... किस रंग की नंबर प्लेट का क्या होता है मतलब
 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement