Monday, April 29, 2024
Advertisement

SSC CGL 2023: एसएससी दफ्तर के बाहर उम्मीदवारों का प्रदर्शन, जानें क्या है कारण

एसएससी दफ्तर के बाहर उम्मीदवारों ने प्रदर्शन किया है। उम्मीदवारों की मांग है कि एसएससी सीजीएल की आयु गणना की तारीख में संशोधन किया जाए।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 02, 2023 11:11 IST
SSC CGL 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE SSC CGL की आयु गणना में बदलाव की मांग कर रहे उम्मीदवार।

SSC CGL Age Limit: दिल्ली में बारिश के बीच स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के ऑफिस के बाहर एसएससी सीजीएल के उम्मीदवार प्रदर्शन किया। वहीं, पुलिस ने नारे लगा रहे प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया और थाने ले गई। एसएससी के ऑफिस सीजीओ कॉम्पलेक्स के बाहर प्रदर्शनकारियों कि मांग है कि आयु की गणना तारीख को फिर से एक जनवरी किया जाए, अगर ऐसा नहीं हुआ तो हजारों उम्मीदवार एग्जाम देने से वंचित रह जाएंगे। इस संदर्भ में कर्मचारी चयन आयोग को लिखित दिया गया है। छात्रों ने एसएससी को पत्र लिखकर तारीख बदलने की मांग की है। छात्रों ने मांग की एसएससी के चेयरमैन उनके दर्द समझें और तारीख को फिर से 1 जनवरी करें।  बता दें कि इस भर्ती में आवेदन करने की तारीख 3 मई है।

समझें पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, एसएससी ने SSC CGL 2023 का नोटिफिकेशन जारी किया है, इसमें आयु की गणना 1 अगस्त से की गई है। इसके बाद वे छात्र जिनकी उम्र 1 जनवरी 1993 से 31 जुलाई 1993 के बीच है वो अपने अंतिम प्रयास से वंचित रह जाएंगे। इसके अलावा जिन उम्मीदवारों की आयु 27 वर्ष है, वो भी 27 वर्ष या इससे नीचे वाले पदों की पात्रता से बाहर हो जा रहे हैं।

बता दें कि आयोग समय-समय पर आयु गणना की तारीख में संशोधन करता रहा है। 2012,2015 और 2016 में आयु गणना की तारीख को अगस्त रखा गया थी, जिसे छात्रों की मांग पर बदल दिया गया था।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement