Monday, April 29, 2024
Advertisement

उत्तराखंड में बढ़ी छुट्टियां, राज्य में अब इस तारीख तक रहेंगे सभी स्कूल बंद

उत्तराखंड में शीत लहर और कोहरे के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकार ने स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ाने का आदेश जारी किया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: January 09, 2023 18:33 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI सांकेतिक फोटो

उत्तराखंड में शीत लहर और कोहरे के प्रचंड रूप को देखते हुए राज्य में स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ाने का आदेश जारी किया गया है। आदेश के  मुताबिक अब सभी शासकीय, अशासकीय पब्लिक स्कूलों को 15 जनवरी तक बंद रखने का फैसला लिया गया है।  बंशीधर तिवारी,महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा ने यह आदेश जारी करते हुए सभी जिला शिक्षा अधिकारियों से इन आदेशों को सख्ती से पालन कराने के निर्देश भी दिए हैं।

अब 16 जनवरी से खुलेंगे स्कूल 

इन आदेशों के बाद अब जिलाधिकारी लेवल से भी अलग-अलग जिलों में आदेश जारी किए जाएंगे। प्रदेश में सभी स्कूलों को 15 जनवरी तक बंद करने का फैसला लिया गया है। आदेश के मुतबिक अब 16 जनवरी दिन सोमवार से सभी शासकीय व अशासकीय स्कूलों को खोला जाएगा। इस समय राज्य में बेहद कड़ाके की ठंड पड़ रही है। राज्य में ठंड के साथ-साथ कोहरे ने भी अपना प्रचंड रूप अपना रखा है, जिसके वजह से बच्चों को स्कूल आने में काफी दिक्कतें सामना करना पडता है। इसके अलावा राज्य में पड़ रही इतनी भयंकर ठंड और घने कोहरे के कारण सड़क हादसे होने का भी डर रहता  है।

इन खतरों को ध्यान में रखते हुए राज्य में सत्तरूढ़ सरकार ने एहतियातन छुट्टियां बढ़ाने का आदेश जारी किया है, जिसके मुताबिक अब राज्य के सारे स्कूल 15 जनवरी तक बंद रहेंगे। आपको बता दें कि राज्य के ज्यादातर स्कूल 10 जनवरी से खुलने वाले थे, लेकिन  ठंड के प्रकोप और कोहरे  के कोहराम को  देखते हुए सरकार ने स्कूलों के खुलने की डेट को आगे बढ़ा दिया। 

     

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement