Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Winter Holidays: पंजाब-चंडीगढ़ के बाद हरियाणा में भी बढ़ी स्कूली छुट्टियां, अब इस तारीख को खुलेंगे स्कूल

देश के लगभग हर हिस्से में भयानक शीतलहर जारी है। पड़ रही कड़ाके की सर्दी को देखते हुए पंजाब-चंडीगढ़ के बाद अब हरियाणा में भी स्कूल की छुट्टियों को आगे बढ़ा दिया गया है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Akash Mishra Updated on: January 15, 2024 10:44 IST
हरियाणा में भी बढ़ी स्कूली छुट्टियां- India TV Hindi
Image Source : FILE हरियाणा में भी बढ़ी स्कूली छुट्टियां

Winter Holidays: वर्तमान समय में ज्यादातर जगहों पर सर्दी ने कोहराम मचा रखा है। ऐसे में कड़ाके की सर्दी को देखते हुए पंजाब-चंडीगढ़ के बाद अब हरियाणा में स्कूलों की छुट्टियों को आगे बढ़ा दिया गया है। हरियाणा में अब तीसरी कक्षा तक के स्कूल 18 जनवरी 2024 तक के लिए बंद रहेंगे। वहीं, इससे ऊपर के क्लासेज की छुट्टियों का फैसला DC लेंगे।  

बता दें कि हरियाणा में शिक्षा विभाग ने स्कूलों में 1 से 15 जनवरी तक विंटर वेकेशन घोषित किया था। जिसे अब तीसरी क्लास तक 18 जनवरी तक बढ़ाया गया है। ठंड के प्रकोप को देखते हुए सरकार ने स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाने का फैसली लिया है। शिक्षा विभाग ने तीसरी कक्षा तक के बच्चों की छुट्टियां 18 जनवरी तक बढ़ा दी हैं। इससे ऊपर की कक्षाओं की छुट्टियों का फैसला DC अपने स्तर पर लेंगे। हालांकि इस संबंध में आधिकारिक आदेश सोमवार यानी आज जारी कर दिए जाएंगे।

लखनऊ और गौतमबुद्ध नगर में इस तारीख तक बंद रहेंगे स्कूल 

कड़ाके की ठंड और शीतलहर की स्थिति को देखते हुए बीते कल उत्तर प्रदेश के लखनऊ और गौतमबुद्ध नगर में स्कूली छुट्टियों को भी आगे बढ़ा दिया गया। लखनऊ और नोएडा में कक्षा 8वीं तक के सभी स्कूल अब 16 जनवरी तक बंद रहेंगे। नोटिस में कहा गया है कि घने कोहरे और अत्यधिक सर्दी को देखते हुए सभी स्कूल( क्लास 8 तक) 16 जनवरी तक के लिए बंद रहेंगे। नोटिस में आदेशों को कड़ाई से पालन करने के लिए भी कहा गया है। 

ये भी पढ़ें- भारतीय सेना के मेजर की सैलरी कितनी होती है, जानें आप कैसे बन सकते हैं

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement