Saturday, May 18, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: क्या दरौंढ़ा में भाजपा को मिलेगी जीत या लहराएगा लाल परचम?

पिछले चुनाव में इस सीट पर जदयू की कविता सिंह ने भाजपा के जितेंद्र स्वामी को मात दी थी। इसबार ये दोनों दल एक साथ हैं, जबकि पिछले चुनाव में जदयू राजद के साथ थी।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 23, 2020 18:59 IST
Daraunda Karanjeet Singh BJP Amarnath Yadav CPI ML । Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: क्या दरौंढ़ा मे- India TV Hindi
Image Source : PTI Daraunda Karanjeet Singh BJP vs Amarnath Yadav CPI ML । Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: क्या दरौंढ़ा में भाजपा को मिलेगी जीत या लहराएगा लाल परचम?

दरौंढ़ा. बिहार  में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी गर्मी लगातार बढ़ती ही जा रही है। बिहार की दरौंढ़ा विधानसभा सीट पर इसबार भाजपा और सीपीआई-एमएल के बीच मुख्य मुकाबला है। इस सीट पर भाजपा ने करनजीत सिंह तो सीपीआई-एमएल ने अमरनाथ यादव को चुनाव मैदान में उतारा है। पिछले चुनाव में इस सीट पर जदयू की कविता सिंह ने भाजपा के जितेंद्र स्वामी को मात दी थी। इसबार ये दोनों दल एक साथ हैं, जबकि पिछले चुनाव में जदयू राजद के साथ थी।

साल 2015 में जदूय को इस सीट पर 66,255 वोट मिले थे जबकि भाजपा को 53,033 वोट मिले थे। इससे पहले साल 2010 में भी इस सीट पर राजद को जीत मिली थी। तब जदयू को जगमतो देवी ने राजद के बिनोद कुमार सिंह को 22 हजार वोटों से मात दी थी। इसबार चुनाव में समीकरण बदले हुए हैं, जदयू और भाजपा एकसाथ हैं, जबकि महागठंबधन की तरफ से सीपीआई-एमएल को ये सीट दी गई है। ऐसे में ये देखना होगा कि क्या सीपीआई-एमएल कुछ चमत्कार करती है या फिर एनडीए यहां जीत हासिल करती है।

ये भी पढ़ें

रैली में हंगामा देख भड़के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मंच से कही ये बात

बिहार चुनाव: रैली में तेजस्वी यादव पर फेंके गए चप्पल, वीडियो हुआ वायरल

लालू यादव के घर क्यों गए चिराग पासवान के चचरे भाई और LJP सांसद प्रिंस राज?

Video: 'मैं पीएम मोदी का हनुमान हूं, दिल में उनकी तस्वीर बसती है, किसी दिन छाती चीर के दिखा दूंगा'

Bihar Election News: जिसने दिखाया था जिन्ना के लिए 'प्यार', कांग्रेस ने उसे दिया टिकट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement