Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

Bihar Vidhansabha Election 2020: मनिहारी में जदयू और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला

मनिहारी में इस बार समीकऱण काफी बदले हुए हैं, पिछले चुनाव में जहां कांग्रेस को जदयू के महागठबंधन में शामिल होने का फायदा मिला था, वहीं इस बार जदयू एनडीए का हिस्सा है और एलजेपी अकेले चुनाव लड़ रही है, ऐसे में यहां बेहद नजदीकी मुकाबला होने की उम्मीद है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 30, 2020 16:14 IST
Manihari Vidhansabha seat news shambhu kumar suman jdu vs manohar prasad singh inc । Bihar Vidhansab- India TV Hindi
Image Source : PTI Bihar Vidhansabha Election 2020: मनिहारी में जदयू और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला

मनिहारी. बिहार की मनिहारी विधानसभा सीट पर इसबार कांग्रेस पार्टी और जनता दल यूनाइटेड के बीच कड़ा मुकाबला है। इस सीट पर कांग्रेस पार्टी ने मनोहर प्रसाद सिंह और जदयू ने शंभू कुमार सुमन को चुनाव मैदान में उतारा है। कांग्रेस के मनोहर प्रसाद इस सीट से  निर्वतमान विधायक भी है। उन्होंने पिछले चुनाव में एलजेपी के अनिल कुमार को मात दी थी। पिछले चुनाव में मनोहर प्रसाद को 61704 वोट मिले थे, जबकि अनिल कुमार 48024 वोट ही हासिल कर पाए थे।

मनिहारी में इस बार समीकऱण काफी बदले हुए हैं, पिछले चुनाव में जहां कांग्रेस को जदयू के महागठबंधन में शामिल होने का फायदा मिला था, वहीं इस बार जदयू एनडीए का हिस्सा है और एलजेपी अकेले चुनाव लड़ रही है, ऐसे में यहां बेहद नजदीकी मुकाबला होने की उम्मीद है। आपको बता दें कि बिहार की मनिहारी विधानसभा सीट पर साल 1995, फरवरी 2005, अक्टूबर 2005 और साल 2015 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी को जीत मिली है, जबकि साल 2010, साल 2006 उपचुनाव और साल 2000 में यहां जदयू को जीत मिली है। निर्वतमान विधायक मनोहर प्रसाद सिंह साल 2010 में जदयू के टिकट पर यहां से चुनाव जीते थे।

ये भी पढ़ें

रैली में हंगामा देख भड़के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मंच से कही ये बात

बिहार चुनाव: रैली में तेजस्वी यादव पर फेंके गए चप्पल, वीडियो हुआ वायरल

लालू यादव के घर क्यों गए चिराग पासवान के चचरे भाई और LJP सांसद प्रिंस राज?

Video: 'मैं पीएम मोदी का हनुमान हूं, दिल में उनकी तस्वीर बसती है, किसी दिन छाती चीर के दिखा दूंगा'

Bihar Election News: जिसने दिखाया था जिन्ना के लिए 'प्यार', कांग्रेस ने उसे दिया टिकट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement