Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Delhi Elections: अकाली दल के बाद दुष्यंत चौटाला की JJP भी नहीं लड़ेगी चुनाव

हरियाणा विधानसभा चुनाव में किंगमेकर बनकर उभरी जननायक जनता पार्टी (JJP) दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी। जेजेपी के अध्यक्ष और हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को मीडिया को इसकी जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 21, 2020 16:16 IST
Dushyant Chautala- India TV Hindi
Dushyant Chautala

नई दिल्ली: हरियाणा विधानसभा चुनाव में किंगमेकर बनकर उभरी जननायक जनता पार्टी (JJP) दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी। जेजेपी के अध्यक्ष और हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को मीडिया को इसकी जानकारी दी। बता दें, मंगलवार विधानसभा चुनाव के नामांकन पर्चा दाखिल करने का आखिरी दिन है। इससे पहले अकाली दल ने भी विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने से मना कर दिया था।

माना जा रहा था कि हरियाणा से सटी हुई नजफगढ और मुंढका सीट पर जेजेपी अपने उम्मीदवार उतार सकती है। इन दोनों सीटों पर जाट मतदाताओं की अच्छी खासी तादाद है और उनके बीच में दुष्यंत चौटाला का चेहरा काफी प्रसिद्ध है।

गौरतलब है कि हरियाणा में 3 महीने पहले हुए विधानसभा चुनाव में जेजेपी किंग मेकर बनकर उभरी थी। हरियाणा विधानसभा चुनाव में जेजेपी ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी और इस समय जेजेपी हरियाणा में बीजेपी सरकार का हिस्सा है।

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement