Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दिल्ली विधानसभा चुनाव: उम्मीदवारों पर चर्चा के लिए अमित शाह के आवास पर हुई मैराथन बैठक

दिल्ली विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों पर चर्चा के लिए रविवार को बीजेपी अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर मैराथन बैठक हुई।

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 13, 2020 7:32 IST
Delhi Assembly Election, Delhi Assembly Election 2020, Amit Shah, Manoj Tiwari- India TV Hindi
दिल्ली विधानसभा चुनाव: उम्मीदवारों पर चर्चा के लिए अमित शाह के आवास पर हुई मैराथन बैठक | PTI File

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों पर चर्चा के लिए रविवार को बीजेपी अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर मैराथन बैठक हुई। सूत्रों के मुताबिक, लगभग 7 घंटे तक चली इस बैठक में दिल्ली की 70 सीटों में से 45 सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में शाह के अलावा भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, दिल्ली बीजेपी के चुनाव प्रभारी प्रकाश जावडेकर, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी, श्याम जाजू, दिल्ली संगठन मंत्री सिद्धार्थन, विजय गोयल, बिजेंदर गुप्ता और अनिल जैन भी मौजूद थे।

नए चेहरों पर रहेगा जोर, होंगे कुछ चौंकाने वाले नाम!

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बार बीजेपी नए चेहरों पर ज्यादा जोर दे सकती है। इसके साथ ही पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट में कुछ चौंकाने वाले नाम भी शामिल हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि केंद्रीय सर्वे और जनता से मिले फीडबैक के आधार पर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई है। कुछ सीटों पर एक उम्मीदवार और कुछ पर 2-2 उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई। रविवार की रात कुल 45 सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की खबर है, जबकि बाकी बची 35 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की चर्चा सोमवार को की जाएगी। इसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगेगी।

8 फरवरी को चुनाव, 11 तारीख को काउंटिंग
बता दें कि दिल्ली में आगामी 8 फरवरी को 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होना है। वोटों की गिनती 11 फरवरी 2020 को की जाएगी। वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 22 फरवरी 2020 को खत्म हो रहा है। 2015 के चुनावों की बात करें तो मुख्यमंत्री अरविंद की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी ने तब 70 में से 67 सीटें जीतकर तहलका मचा दिया था। बाकी की 3 सीटें भारतीय जनता पार्टी को मिली थीं, जबकि कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल पाया था। हालांकि 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर परचम लहराया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement