Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली चुनाव: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने सभी से वोट डालने की अपील की

दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों पर मतदान जारी है। मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा। पोलिंग बूथ पर सुबह से ही बड़ी संख्या में वोटर जुटने शुरू हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 08, 2020 9:42 IST
दिल्ली चुनाव: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने सभी से वोट डालने की अपील की- India TV Hindi
दिल्ली चुनाव: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने सभी से वोट डालने की अपील की

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों पर मतदान जारी है। मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा। पोलिंग बूथ पर सुबह से ही बड़ी संख्या में वोटर जुटने शुरू हो गए हैं। वोटिंग के लिए चुनाव आयोग ने खास तैयारी की है। बुजुर्ग और दिव्यांग वोटरों को घर से लाया और छोड़ा जाएगा। मतदान के लिए 13 हजार 750 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 70 सीटों पर 672 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें 148 निर्दलीय उम्मीदवार शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली की जनता से वोट डालने की अपील की है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, "दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान का दिन है। सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस महोत्सव में भाग लें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं।"

वहीं, शाह ने कहा, "दिल्ली को स्वच्छ हवा, स्वच्छ पीने का पानी और हर गरीब को अपना घर देकर इसे विश्व की सबसे अच्छी राजधानी सिर्फ एक दूरदर्शी सोच व मजबूत इरादों वाली सरकार ही बना सकती है। मैं दिल्ली की जनता से अपील करता हूं कि झूठ और वोटबैंक की राजनीति से दिल्ली को मुक्त करने के लिए मतदान अवश्य करें।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement