Friday, March 29, 2024
Advertisement

गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड में महिलाओं से किया ये बड़ा वादा

अमित शाह ने कहा कि झारखंड के लिए जब आंदोलन चल रहा था, तो कांग्रेस पार्टी उस आंदोलन को कुचल रही थी, और आज हेमंत सोरेन उसी कांग्रेस पार्टी की गोदी में बैठकर मुख्यमंत्री बनने के लिए निकले हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 02, 2019 15:30 IST
Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : FILE Home Minister Amit Shah

चक्रधरपुर। झारखंड में प्रथम चरण का मतदान संपन्न होने के साथ ही चुनावी सरगर्मी और भी बढ़ गई है। हर पार्टी ने प्रदेश में अपनी पूरी ताकत लगाई हुई है, सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह ने सूबे के चक्रधरपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस रैली में अमित शाह ने महिलाओं से बड़ा वादा करते हुए कहा कि हमने तय किया है कि हमारी सरकार आएगी तो सरकारी नौकरियों में 30 प्रतिशत आरक्षण महिलाओं को देकर महिलाओं को रोजगार देने का काम भारतीय जनता पार्टी करेगी।

उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र में हमने तय किया है कि भाजपा सरकार बनते ही आदिवासियों और दलितों का आरक्षण छुए बिना ओबीसी समाज का आरक्षण बढ़ाने के लिए कमेटी की गठन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि झारखंड में पिछली सरकारें पूर्ण बहुमत की नहीं थी, 2014 में देश की जनता ने नरेंद्र मोदी जी को और झारखंड की जनता ने रघुवर दास को पूर्ण बहुमत दिया और अब झारखंड विकास के रास्ते पर आगे बढ़ गया है।

इस दौरान अमित शाह ने कहा कि झारखंड के लिए जब आंदोलन चल रहा था, तो कांग्रेस पार्टी उस आंदोलन को कुचल रही थी, और आज हेमंत सोरेन उसी कांग्रेस पार्टी की गोदी में बैठकर मुख्यमंत्री बनने के लिए निकले हैं। उनका उद्देश्य सत्ता प्राप्त करना है और भाजपा का उद्देश्य झारखंड को विकास के रास्ते पर आगे लेकर जाना है।

अमित शाह ने दावा किया कि झारखंड को विकास के रास्ते पर ले जाने का काम केवल और केवल मोदी जी के नेतृत्व वाली भाजपा ही कर सकती है।  जो पार्टियां टिकट को बांटने के लिए खरीद फरोख्त करती हों, आदिवासियों का शोषण करती हों, जो झारखंड की रचना की विरोधी हों, जो अरबों-खरबों का भ्रष्टाचार करती हों उनको वोट देकर झारखंड का विकास नहीं होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement