Saturday, April 20, 2024
Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव: CM रघुबर दास के खिलाफ ताल ठोकेंगे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ

कांग्रेस ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ को झारखंड विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री रघुबर दास के खिलाफ उम्मीदवार बनाया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 17, 2019 7:40 IST
Sambit Patra, raghubar das, Jharkhand assembly election, gourav vallabh- India TV Hindi
Congress fields Gourav Vallabh against Jharkhand CM Raghubar Das from Jamshedpur East | Facebook

रांची: कांग्रेस ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ को झारखंड विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री रघुबर दास के खिलाफ उम्मीदवार बनाया है। गौरव वल्लभ भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा से ‘ट्रिलियन में कितने जीरो’ पूछकर चर्चा में आए थे। उनका यह एक सवल सोशल मीडिया पर खासा वायरल भी हो गया था। कांग्रेस की ओर से शनिवार रात 2 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई जिसमें वल्लभ का नाम प्रमुख है। उन्हें जमशेदपुर-पूर्व से उम्मीदवार बनाया गया है, जहां से मुख्यमंत्री रघुबर दास वर्तमान में विधायक हैं। 

एक टीवी डिबेट ने बनाया जाना-माना चेहरा

दरअसल, एक टीवी डिबेट बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और गौरव वल्लभ दोनों मौजूद थे। जब 5 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी पर बात होने लगी तो गौरव वल्लभ ने अचानक पात्रा से पूछा कि ट्रिलियन में कितने जीरो होते हैं। बीजेपी प्रवक्ता तुरंत उनके सवाल का जवाब नहीं दे पाए, और यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया। मुख्यमंत्री के खिलाफ उम्मीदवार बनाए जाने के बारे में पूछे जाने पर वल्लभ ने कहा, 'मैं इस चुनौती को स्वीकार करता हूं। इस क्षेत्र और झारखंड के लोगों के साथ पिछले 5 वर्षों में सिर्फ धोखा हुआ है। जनता रघुबर दास और बीजेपी को सबक सिखाने के लिए तैयार है।’ 

लिस्ट में दूसरा नाम ममता देवी का
कांग्रेस की नई लिस्ट दूसरा नाम ममता देवी का है और उन्हें रामगढ़ से टिकट दिया गया है। आपको बता दें कि झारखंड में कांग्रेस 81 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा और राष्ट्रीय जनता दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। वह 31 सीटों पर लड़ रही है। राज्य में 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच 5 चरणों में कुल 81 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं। वोटों की गिनती 23 दिसंबर को की जाएगी। (भाषा से इनपुट्स के साथ)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement