Thursday, March 28, 2024
Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मोदी और शाह के साथ हैं ये नाम

भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 17, 2019 7:10 IST
Jharkhand, Jharkhand Chunav, Narendra Modi, Amit Shah, jharkhand assembly election 2019, Raghubar Da- India TV Hindi
BJP announces 40 star campaigners for Jharkhand Assembly Elections, PM Modi and Amit Shah on the list | PTI File

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी के स्टार प्रचारकों की इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,  सहित कई बड़े नाम शामिल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्री और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह 21 नवंबर को झारखंड चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। कहा जा रहा है कि अमित शाह झारखंड में लगभग 20 रैलियों को संबोधित करेंगे।

स्टार प्रचारकों की इस लिस्ट में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी शामिल हैं। इनके अलावा केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, मुख्तार अब्बास नकवी, स्मृति ईरानी, नित्यानंद राय, अर्जुन मुंडा जैसे बड़े नाम भी इस लिस्ट में हैं। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड विधानसभा चुनावों में 8-10 रैलियों को संबोधित कर सकते हैं। इन चुनावों में अनुच्छेद 370 का खात्मा और झारखंड में सरकार द्वारा किए गए काम नेताओं के भाषण के मुख्य मुद्दों में से हो सकते हैं। 

इन कद्दावर नेताओं के अलावा संगठन महामंत्री बीएल संतोष, महासचिव अरुण सिंह, सांसद मनोज तिवारी, अभिनेता एवं सांसद सनी देओल और भोजपुरी अभिनेता एंव गोरखपुर से सांसद रवि किशन को भी पार्टी ने स्टार कैंपेनर बनाया है। आपको बता दें कि राज्य में 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच 5 चरणों में कुल 81 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं। वोटों की गिनती 23 दिसंबर को की जाएगी। इस समय सूबे में बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार है और रघुबर दास मुख्यमंत्री हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement