Saturday, April 27, 2024
Advertisement

स्थिर और मजबूत सरकार ही कर सकती है प्रदेश का विकास- रघुवर दास

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज कहा कि पिछले पांच वर्षों में स्थिर सरकार देकर जनता ने देश और प्रदेश से राजनीतिक अस्थिरता का वातावरण समाप्त किया है, जिसके परिणामस्वरूप राज्य में विकास की नई इबारत लिखी गई है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 14, 2019 22:23 IST
Raghubar Das- India TV Hindi
Image Source : TWITTER स्थिर और मजबूत सरकार ही कर सकती है प्रदेश का विकास- रघुवर दास

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज कहा कि पिछले पांच वर्षों में स्थिर सरकार देकर जनता ने देश और प्रदेश से राजनीतिक अस्थिरता का वातावरण समाप्त किया है, जिसके परिणामस्वरूप राज्य में विकास की नई इबारत लिखी गई है। हरमू स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय से ‘झारखंड पुकारा - भाजपा दुबारा’ के संकल्प के साथ भाजपा का एलईडी प्रचार रथ रवाना करते हुए मुख्यमंत्री ने यह बात कही।

उन्होंने कहा भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा, “आप सभी ने मिलकर 2014 में एक चाय बेचने वाले को देश का प्रधानमंत्री बनाया, जिसने गरीबी को जिया है, वह वंशवाद की राजनीति से निकलकर नहीं आया था, इसीलिए आज जनता मोदी को इतना पसंद करती है और उन्हें अपने दिल में बसाती है।”

उन्होंने कहा कि लंबे समय तक झारखंड ने परिवारवाद और जातिवाद का दंश झेला है, जिसके कारण राज्य में विकास की गति बिल्कुल थम चुकी थी, लेकिन आज “डबल इंजन की सरकार में आदिवासियों, किसानों,महिलाओं के सशक्तिकरण का काम तेजी से हुआ है।”

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में किसानों को सम्मान दिया गया, कई योजनाओं के माध्यम से किसानों की आय बढ़ाई गई तथा उन्हें समृद्ध बनाया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की सरकार में झारखंड तेजी से विकास कर रहा है।

उन्होंने कहा, “यह सरकार गरीबों की सरकार है, लोगों की समस्याओं को देखते हुए सरकार योजनाएं बनाती है और उन्हें धरातल पर उतारती भी है।” उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जन-धन खाते खुलवाकर बिचैलिया राज को खत्म करते हुए गरीबों के खाते में सीधे पैसे पहुंचाये।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement