1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019
  5. झारखंड विधानसभा चुनाव: राहुल गांधी की रैली रही ‘फ्लॉप’, भाजपा का दावा

झारखंड विधानसभा चुनाव: राहुल गांधी की रैली रही ‘फ्लॉप’, भाजपा का दावा

भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अरुण उरांव ने सोमवार को सिमडेगा में हुई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली को ‘फ्लॉप’ बताया है।

Bhasha Bhasha
Published on: December 02, 2019 18:53 IST
Congress leader Rahul Gandhi in rally in Simdega district.- India TV Hindi
Image Source : PTI Congress leader Rahul Gandhi in rally in Simdega district.

रांची: भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अरुण उरांव ने सोमवार को सिमडेगा में हुई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली को ‘फ्लॉप’ बताया है। उरांव ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राहुल की सिमडेगा में हुई रैली ‘फ्लॉप’ रही है। उन्होंने राहुल गांधी से पूछा कि आखिर क्या बात है कि वह केवल सिमडेगा, खूंटी और कोलेबिरा क्षेत्र में ही जाते हैं? 

उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में ही राहुल को अचानक खूंटी, सिमडेगा क्यों याद आ गया? उन्होंने कहा कि राहुल आखिर पहले चरण में क्यों नहीं आये? उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए है कि राहुल जी को डर सताता है कि इन क्षेत्रों के अलावा और अन्य क्षेत्रों में जाएंगे तो भीड़ जुटानी मुश्किल हो जाएगी। 

उरांव ने कहा कि यह कांग्रेस के दोहरे चरित्र को दर्शाता है। उन्होंने कांग्रेस नेता से जानना चाहा कि वह अपने आप को किसी वर्ग विशेष का नेता समझते हैं या आम जनों का नेता? उन्होंने कहा कि अगर राहुल खुद को आम जनों का नेता समझते हैं तो इन क्षेत्रों को छोड़कर दूसरे क्षेत्र में जाने की हिम्मत क्यों नहीं जुटा पाते? 

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस आज भी तुष्टीकरण की राजनीति से उबर नहीं पा रही है। उरांव ने कहा की राहुल की रैली में कांग्रेस के नेताओं ने भारी भीड़ आने का दावा किया था लेकिन ‘खोदा पहाड़ निकली चुहिया’ वाली स्थिति हो गई। उन्होंने दावा किया कि कुछ सौ लोग ही सभा स्थल तक पहुंचे और उन्हें भी जबरदस्ती लाया गया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X