1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018
  5. कर्नाटक: कांग्रेस ने सभी विधायकों को रिसॉर्ट में भेजा, कहा- BJP कर रही है खरीद फरोख्त

कर्नाटक: कांग्रेस ने सभी विधायकों को रिसॉर्ट में भेजा, कहा- BJP कर रही है खरीद फरोख्त

कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा कि पार्टी को ये फैसला मजबूरी में लेना पड़ रहा है क्योंकि बीजेपी लगातार विधायकों को लालच देकर तोड़ने की कोशिश कर रही है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 17, 2018 0:06 IST
karnataka Congress MLAs arrive at Eagleton Resort near...- India TV Hindi
karnataka Congress MLAs arrive at Eagleton Resort near Bengaluru

बेंगलुरु: कर्नाटक में दिन भर चले सियासी घटनाक्रम के बाद आज कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को एक रिसॉर्ट में शिफ्ट कर दिया है। कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा कि पार्टी को ये फैसला मजबूरी में लेना पड़ रहा है क्योंकि बीजेपी लगातार विधायकों को लालच देकर तोड़ने की कोशिश कर रही है। अशोक गहलोत ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि गवर्नर जेडीएस और कांग्रेस अलायंस को सरकार बनाने का मौका देंगे।

वहीं, कर्नाटक में राज्यपाल वजुभाई वाला द्वारा बीजेपी को सरकार बनाने के न्योते पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि बीजेपी को मौका देने पीछे तोड़फोड़ करना मकसद है। सिब्बल ने सीधे सीधे नरेन्द्र मोदी का नाम तो नहीं लिया लेकिन इशारा उनकी ही की तरफ था। सिब्बल ने कहा कि अब मन की बात धन की बात तक पहुंच गई है कर्नाटक में बीजेपी धनबल के इस्तेमाल से सरकार बनाने की कोशिश कर रही है। सिब्बल ने कहा कि चिट्ठी देने के बाद भी राज्यपाल ने हमारी बात नहीं मानी।

आपको बता दें कर्नाटक में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला है। 104 सीट जीतकर बीजेपी सबसे बड़ा दल बनी है वहीं दूसरी ओर जेडीएस और कांग्रेस गठबंधन ने राज्यपाल के समाने सरकार बनाने का दावा पेश किया था लेकिन राज्यपाल ने सबसे बड़े दल बीजेपी को सरकार गठन का न्योता दिया है।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के कल घोषित परिणामों में भाजपा 104 सीटों पर जीत दर्ज करके सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी जबकि कांग्रेस को 78 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। जद (एस) को 37 सीटें मिली हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Karnataka Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X