Monday, May 13, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2019: पश्चिम बंगाल में दलबदलू नेताओं को प्राथमिकता दे रही हैं भाजपा और तृणमूल

लोकसभा चुनावों के लिए पश्चिम बंगाल में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देने को तैयार राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी भाजपा अपने जांचे-परखे नेताओं की बजाए दल बदलकर आए नेताओं को प्राथमिकता दे रही हैं।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: March 23, 2019 14:47 IST
पश्चिम बंगाल...- India TV Hindi
पश्चिम बंगाल में भाजपा और तृणमूल दलबदलू नेताओं को प्राथमिकता दे रही हैं।

कोलकाता: लोकसभा चुनावों के लिए पश्चिम बंगाल में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देने को तैयार राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी भाजपा अपने जांचे-परखे नेताओं की बजाए दल बदलकर आए नेताओं को प्राथमिकता दे रही हैं। राज्य में चुनावी परिदृश्य में हावी नजर आ रहे दोनों दलों के भीतर उम्मीदवारों के चयन को लेकर असंतुष्टि है।

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दक्षिणी दिनाजपुर जिले के प्रमुख बिप्लब मित्रा ने कहा कि नए लोगों को टिकट देने और पुराने नेताओं को नजरअंदाज किए जाने से पार्टी के जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं में गुस्सा है। तृणमूल कांग्रेस अकेले लड़ रही है और उसने लोकसभा की सभी 42 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। 

भाजपा ने बृहस्पतिवार को राज्य में 28 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। दोनों पार्टियों ने अपने निर्णय का यह कहते हुए बचाव किया है कि जीतने की संभावना ‍उनके लिए सबसे अहम है। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस का मानना है कि पार्टी की आपसी लड़ाई को खत्म करने का यह सबसे बेहतर तरीका है।

वहीं, भाजपा के लिए इन दलबदलुओं को चुनाव में उतारना मजबूरी है, क्योंकि उसके पास अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त उम्मीदवार नहीं हैं। तृणमूल कांग्रेस की सूची में शामिल 18 नए चेहरों में सात वे हैं जो पिछले कुछ वर्षों में या तो कांग्रेस से या वामपंथी पार्टियों से पार्टी में शामिल हुए हैं। दूसरी ओर, भाजपा की सूची में छह ऐसे उम्मीदवार हैं जो पहले या तो तृणमूल कांग्रेस से या माकपा से जुड़े हुए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement