Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हमने कभी नहीं कहा था कि लोगों को खातों में 15 लाख रुपये आएंगे: राजनाथ सिंह

विपक्षी पार्टियां और उनके समर्थक अक्सर भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘खातों में 15 लाख रुपये’ वाला तंज कसते रहते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2019 13:23 IST
Never said that Rs 15 lakh will come to people's accounts, says Rajnath Singh | Facebook- India TV Hindi
Never said that Rs 15 lakh will come to people's accounts, says Rajnath Singh | Facebook

नई दिल्ली: विपक्षी पार्टियां और उनके समर्थक अक्सर भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘खातों में 15 लाख रुपये’ वाला तंज कसते रहते हैं। अब इसपर केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने अपनी बात रखी है। राजनाथ ने मंगलवार को कहा कि भाजपा ने 2014 में लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कभी भी लोगों के बैंक खातों में 15 लाख रुपये ट्रांसफर करने का वादा नहीं किया था। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने काले धन पर कार्रवाई की बात कही थी जो की जा रही है।

राजनाथ ने एक सामाचार एजेंसी एएनआई को एक इंटरव्यू में बताया, ‘हमने कभी नहीं कहा कि लोगों के खातों में 15 लाख रुपये आएंगे। ऐसा कभी नहीं कहा गया था। बिलकुल नहीं कहा था कि 15 लाख रुपये आएंगे। यह कभी नहीं कहा था। हमने कहा था कि हम काले धन के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। काले धन के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। यह हमारी सरकार थी जिसने काले धन के विषय पर SIT बनाई।’

 
राजनाथ का यह बयान ऐसे समय में आया है जब विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी पर 2014 के आम चुनावों से पहले भारत के लोगों को लुभाने के लिए ‘झूठे वादे’ करने और अब 2019 में इसे दोहराने की आलोचना कर रहे हैं। विदेशों में जमा काला धन लाना 2014 के चुनावों के प्रमुख मुद्दों में से एक था। उन चुनावों में भाजपा ने विदेशी बैंकों में जमा काले धन पर नकेल कसने का वादा किया था। इस बार के चुनावी घोषणापत्र में समानांतर अर्थव्यवस्था पर नकेल कसने की बात कही गई है, लेकिन राजनीतिक नेता इसे विशेष महत्व नहीं दे रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement