1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. कन्नौज सीट से शिवपाल यादव ने बहू डिम्पल यादव के खिलाफ उम्मीदवार वापस लिया

कन्नौज सीट से शिवपाल यादव ने बहू डिम्पल यादव के खिलाफ उम्मीदवार वापस लिया

कन्नौज लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ रही डिम्पल यादव के खिलाफ शिवपाल यादव ने अपनी पार्टी के उम्मीदवार को वापस ले लिया है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2019 16:19 IST
Shivpal Yadav and Dimple Yadav- India TV Hindi
Shivpal Yadav and Dimple Yadav

कन्नौज: कन्नौज लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ रही डिम्पल यादव के खिलाफ शिवपाल यादव ने अपनी पार्टी के उम्मीदवार को वापस ले लिया है।शिवपाल यादव ने कन्नौज सीट से अपने नवगठित राजनीतिक दल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी—(लोहिया) से सुनील सिंह राठौड़ को उम्मीदवार बनाया था। आज नामांकन की आखिरी तारीख थी और राठौड़ ने आज पर्चा नहीं भरा। कन्नौज सीट से अब डिम्पल यादव का सीधा मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार सुब्रत पाठक से होगा। कांग्रेस ने पहले ही ये सीट डिम्पल के लिए छोड़ दी थी।

शिवपाल सिंह यादव लोकसभा चुनाव में फिरोजाबाद सीट पर अपने भतीजे अक्षय यादव को चुनौती दे रहे हैं। समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय इस बार भी सपा के टिकट पर फिरोजाबाद से चुनाव लड़ेंगे।

वर्ष 2016 में यादव परिवार में पड़ी फूट के दौरान रामगोपाल ने शिवपाल के प्रतिद्वंद्वी मौजूदा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का साथ दिया था। इटावा की जसवंत नगर सीट से सपा के मौजूदा विधायक शिवपाल का फिरोजाबाद तथा आसपास के इलाकों में जनाधार बताया जाता है।

मालूम हो कि शिवपाल ने सपा में अपनी 'उपेक्षा' से नाराज होकर पिछले साल प्रसपा का गठन किया था। इसे सपा के वोट बैंक में सेंध लगाने की कोशिश के तौर पर देखा गया था। खुद सपा अध्यक्ष अखिलेश ने प्रसपा को भाजपा की 'बी टीम' करार दिया था।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X