Friday, April 26, 2024
Advertisement

स्मृति ईरानी गुरुवार को अमेठी में भरेंगी नामांकन, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रहेंगे मौजूद

उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नामांकन के बाद उनको टक्कर देने जा रहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी भारतीय जनता पार्टी की तरफ से गुरुवार को अपना नामांकन भरेंगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 10, 2019 14:23 IST
Smriti Irani to file nomination from Amethi on Thursday- India TV Hindi
Image Source : PTI Smriti Irani to file nomination from Amethi on Thursday

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नामांकन के बाद उनको टक्कर देने जा रहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी भारतीय जनता पार्टी की तरफ से गुरुवार को अपना नामांकन भरेंगी। स्मृति ईरानी ट्वीट करके इसके बारे में जानकारी दी है। अपने ट्विटर सेंदेश में स्मृति ईरानी ने बताया कि वह गुरुवार सुबह 10 बजे अपना नामांकन भरेंगी और उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

स्मृति ईरानी ने अपने नामांकन कार्यक्रम में अमेठी लोकसभा सीट के नागरिकों से शामिल होने की अपील की है। आज बुधवार को अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना नामांकन भर दिया है, नामांकन भरने के समय राहुल गांधी के साथ उनकी माता सोनिया गांधी, बहन प्रियंका गांधी और जीजा रॉबर्ट वाड्रा मौजूद रहे। राहुल गांधी इस बार अमेठी और केरल की वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, वायनाड लोकसभा सीट पर वह अपना नामांकन पहले ही भर चुके हैं।

अमेठी लोकसभा सीट कांग्रेस का गढ़ रही है लेकिन पिछली बार के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को कड़ी टक्कर दी थी। राहुल गांधी चुनाव जीते थे और उन्हें 4 लाख से ज्यादा वोट मिले थे, हालांकि स्मृति इरानी भी 3 लाख से ज्यादा वोट प्राप्त करने में कामयाब हो गईं थी। इस बार के लोकसभा चुनावों में अमेठी लोकसभा सीट पर राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के बीच पिछली बार से भी कड़ी टक्कर होने की संभावना जताई जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement