1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा, BJP में होंगे शामिल!

तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा, BJP में होंगे शामिल!

तेलंगाना में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पोंगुलेटी सुधाकर रेड्डी ने रविवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इससे राज्य में कांग्रेस को फिर से झटका लगा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 31, 2019 15:26 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Rahul Gandhi

हैदराबाद: तेलंगाना में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पोंगुलेटी सुधाकर रेड्डी ने रविवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इससे राज्य में कांग्रेस को फिर से झटका लगा है। तेलंगाना विधान परिषद के पूर्व सदस्य सुधाकर रेड्डी के भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने की उम्मीद है। परिषद के सदस्य के तौर पर कार्यकाल के समाप्त होने के दो दिन बाद उन्होंने यह फैसला लिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजे गए इस्तीफे में उन्होंने राज्य के नेताओं के कामकाज को लेकर नाखुशी जताई है। उन्होंने आरोप लगाया कि पैसे वाले नेताओं को चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया जा रहा है, जबकि मेहनती पार्टी नेताओं की उपेक्षा की गई।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा राज्य में प्रचार अभियान की शुरुआत के लिए पहुंचने के कुछ घंटे पहले रेड्डी ने इस्तीफा दिया है। राज्य की सभी 17 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में 11 अप्रैल को चुनाव होना है। खम्मम जिले के वरिष्ठ नेता के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिन में मुलाकात करने की संभावना है। वह सोमवार को हैदराबाद में होने वाली भाजपा की रैली में पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

कुछ दिनों पहले पूर्व मंत्री डी.के. अरुणा भाजपा में शामिल हो गईं। वह भाजपा उम्मीदवार के तौर पर महबूबनगर से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। कांग्रेस पहले ही एक के बाद एक पलायन से गुजर रही है। पार्टी के कम से कम 10 विधायक इस महीने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में शामिल हो गए।

दिसंबर 2018 में हुए विधानसभा चुनावों में 119 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस को 19 सीटें मिली थीं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X