Thursday, April 25, 2024
Advertisement

उद्धव ठाकरे पर 'अशोभनीय' टिप्पणी करने वाले शिवसेना के पूर्व विधायक के घर पर हमला

शिवसेना के पूर्व विधायक हर्षवर्द्धन जाधव के महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले स्थित आवास पर बुधवार देर रात अज्ञात लोगों ने तोड़फोड़ की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 17, 2019 11:50 IST
Maharashtra elections: Ex-Sena MLA’s house attacked after remarks on Uddhav Thackeray | PTI- India TV Hindi
Maharashtra elections: Ex-Sena MLA’s house attacked after remarks on Uddhav Thackeray | PTI

औरंगाबाद: शिवसेना के पूर्व विधायक हर्षवर्द्धन जाधव के महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले स्थित आवास पर बुधवार देर रात अज्ञात लोगों ने तोड़फोड़ की। गौरतलब है कि जाधव ने एक चुनावी रैली में उद्धव ठाकरे के खिलाफ कथित तौर पर अशोभनीय टिप्पणियां की थीं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हमला देर रात करीब डेढ़ बजे हुआ। इसमें उनके घर की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं और एक कार को भी नुकसान पहुंचा है। हमले के वक्त घर में जाधव की पत्नी और 2 बेटे मौजूद थे।

कन्नड से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं जाधव

राज्य में 21 अक्टूबर को होने वाले चुनाव में जाधव औरंगाबाद के कन्नड से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में हैं। पुलिस ने बताया कि बुधवार को औरंगाबाद में एक रैली में उन्होंने कांग्रेस के पूर्व मंत्री अब्दुल सत्तार को शिवसेना में शामिल करने को लेकर ठाकरे के बारे में कथित तौर पर कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। सत्तार जिले की सिलोड विधानसभा सीट से शिवसेना के उम्मीदवार हैं। जाधव की कथित टिप्पणियों वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शिवसेना के कुछ नाराज कार्यकर्ता बुधवार शाम सिडको थाने पहुंचे और उन्होंने जाधव के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की।

‘लग रहे थे जय भवानी, जय शिवाजी के नारे’
इसके बाद, देर रात कुछ अज्ञात लोगों ने उनके आवास पर पत्थर फेंके और कार तथा खिड़कियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस बाबत जाधव की पत्नी ने शिकायत दर्ज करवाई है। संजना जाधव ने बताया, ‘हमारे घर पर हमला करने वाले लोग ‘जय भवानी’, ‘जय शिवाजी’ के नारे लगा रहे थे।’ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जाधव के घर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और जिले में उनके एक अन्य घर पर भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। 

पिछले साल जाधव ने छोड़ दी थी पार्टी
पिछले वर्ष जाधव ने मराठा, धनगर और मुस्लिम समुदाय को आरक्षण के मुद्दे पर पार्टी नेतृत्व से मतभेदों के बाद पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। फिर उन्होंने शिव स्वराज्य बहुजन पक्ष नाम का अपना अलग दल बनाया था। इस बीच शिवसेना के जिला अध्यक्ष और विधान परिषद सदस्य अंबादास दानवे ने बताया कि ठाकरे के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के कारण पार्टी के कार्यकर्ता जाधव से नाराज हैं। उन्होंने कहा, ‘चुनाव के बाद हम उन्हें सबक सिखाएंगे।’ दानवे ने यह भी कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि जाधव के आवास पर हमला करने वाले लोग कौन थे। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Maharashtra Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement