Friday, May 10, 2024
Advertisement

'यूपी में गाय की तो इज्जत है लेकिन मुसलमानों की नहीं', असदुद्दीन ओवैसी का बयान

ओवैसी ने कहा, ''भाजपा को जिन्ना और पाकिस्तान से इतना प्यार है कि हम किसानों के लिये गन्ना-गन्ना कर रहे हैं और भाजपा-आरएसएस जिन्ना-जिन्ना कर रही है"

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 28, 2021 23:49 IST
भाजपा को जिन्ना से प्यार, हम गन्ना-गन्ना कर रहे हैं, वो जिन्ना-जिन्ना कर रही है: असदुद्दीन ओवैसी- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE भाजपा को जिन्ना से प्यार, हम गन्ना-गन्ना कर रहे हैं, वो जिन्ना-जिन्ना कर रही है: असदुद्दीन ओवैसी

Highlights

  • ओवैसी ने बलरामपुर में शोषित वंचित समाज सम्‍मेलन को किया संबोधित
  • जिन्ना और किसानों का नाम लेकर भाजपा पर साधा निशाना
  • ओवैसी- यूपी में गाय की इज्जत है लेकिन मुसलमानों की नहीं

बलरामपुर (उत्तर प्रदेश): आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को कहा, ''उतर प्रदेश में गाय की तो इज्जत है लेकिन मुसलमानों की नहीं, गाय को इंसानों से बड़ी इज्जत दी जाती है।'' उन्होंने बलरामपुर में शोषित वंचित समाज के सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए यह बात कही। इसके साथ ही उन्होंने मंच से भाजपा पर कई हमले किए।

ओवैसी ने कहा, ''भाजपा को जिन्ना (पाकिस्तान के पहले गवर्नर जनरल मोहम्मद अली जिन्ना) और पाकिस्तान से इतना प्यार है कि हम किसानों के लिये गन्ना-गन्ना कर रहे हैं और भाजपा-आरएसएस जिन्ना-जिन्ना कर रही है जबकि जिन्ना को हमने 75 साल पहले उखाड़ कर फेंक दिया था।'' 

गौरतलब है कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर हरदोई की एक सभा में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने आजादी की लड़ाई में सरदार वल्लभ भाई पटेल, जवाहर लाल नेहरू और महात्मा गांधी के योगदान के क्रम में जिन्ना का भी नाम लिया था। 

इसके बाद भाजपा अखिलेश यादव पर जिन्ना का अनुयायी बनने का आरोप लगाते हुए हमलावर हो गई। इसके साथ ही, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ओवैसी को सपा का एजेंट बताते हुए उन पर सीधा प्रहार किया था। यूपी की राजनीति में तभी से जिन्ना का नाम खूब चर्चा में है।

आवैसी ने भाजपा को झूठ की फैक्ट्री बताते हुए कहा कि ''भाजपा झूठ पैदा करती है और ऐसे पेश करती है कि लोग झूठ को सच मान लेते है।'' उन्होंने कहा कि चीन भारत की जमीन पर बैठा है लेकिन इन लोगों को शर्म नही आती है। 

बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में लगातार कार्यक्रम कर रहे हैं और भाजपा सहित अन्य दलों पर हमला कर रहे हैं। वह चुनावों के लिहाज से यूपी में अपनी पार्टी AIMIM को मजबूत करने में लगे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement