Monday, April 29, 2024
Advertisement

असम विधानसभा चुनाव: बीजेपी का संकल्प पत्र जारी, SC के फैसले के मुताबिक NRC लागू करने का वादा

असम विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि भाजपा सरकार असम के विकास के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 23, 2021 14:35 IST
असम विधानसभा चुनाव: बीजेपी का संकल्प पत्र जारी, NRC लागू करने का वादा- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER असम विधानसभा चुनाव: बीजेपी का संकल्प पत्र जारी, NRC लागू करने का वादा

गुवाहाटी: असम विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि भाजपा सरकार असम के विकास के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक भाजपा सरकार असम में एनआरसी को लागू करेगी। नड्डा ने कहा कि असम प्रदेश जो आज से पांच वर्ष पूर्व एक तरीके से स्थूल पड़ गया था और स्थूल के साथ समस्याओं के निराकरण की ना इच्छा शक्ति थी और ना ताकत थी। ऐसे में समस्याओं का जमावड़ा बढ़ा हुआ था उन समस्याओं के समाधान को गति देने का काम पिछले पांच साल में NDA सरकार ने किया है।

घोषणा पत्र में बीजेपी ने प्राइवेट सेक्टर में 8 लाख नौकरियां देने का वादा किया है इसके अलावा 10 लाख लोगों को उद्यमी बनाने का संकल्प भी जाहिर किया है। 

जेपी नड्डा ने कहा कि हमने अपने आपको बढ़ाने के लिए आपके सामने 10 संकल्प रखने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि बाढ़ जो यहां की समस्या बनी हुई है उसे नए-नए तरीके से रोकने का प्रयास किया जाएगा ताकि हम बाढ़ की त्रासदी से असम की जनता को बचा सकें और वो विकास की नई कहानी लिख सकें।

उन्होंने कहा कि असम देश में सबसे ज़्यादा तेज़ी से नौकरियां पैदा करने वाला राज्य बनेगा। सरकारी क्षेत्र में हम दो लाख लोगों को नौकरी देंगे जिसमें से एक लाख लोगों को हम 31 मार्च 2022 तक नौकरी देंगे। निजी क्षेत्र में 8 लाख नौकरियों की व्यवस्था की जाएगी।

घोषणापत्र में यह रेखांकित किया गया है कि अगर भाजपा सत्ता आई तो हर बच्चे को मुफ्त शिक्षा मुहैया कराई जाएगी, बाढ़ को नियंत्रित करने की व्यवस्था की जाएगी और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि आवश्यक वस्तुओं के लिए राज्य ‘‘आत्मनिर्भर’’ बन पाए। इसमें यह भी वादा किया गया कि ‘ओरुंडोई’ योजना के तहत महिलाओं को दी जाने वाली राशि 830 रुपये से बढ़ाकर तीन हजार रुपये कर दी जाएगी और पात्र निवासियों को ‘भूमि अधिकार’ भी दिए जाएंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यहां पार्टी का घोषणापत्र जारी करने के बाद कहा कि सही समय पर राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) को असम में जारी किया जाएगा। कांग्रेस पर तंज कसते हुए नड्डा ने कहा, ‘‘ पार्टी दावा कर रही है कि वे संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) लागू नहीं होने देगी, जो असल में केन्द्र का कानून है। या तो उन्हें पता नहीं है या वे लोगों को मूर्ख बनाने की कोशिश कर रहे हैं।’

 

पढ़ें- कोरोना की वजह से उत्तर प्रदेश में 8वीं तक के स्कूल 31 मार्च तक रहेंगे बंद

पढ़ें- मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भीषण सड़क हादसा, बस और ऑटो की टक्कर, 12 महिलाओं समेत 13 की मौत

पढ़ें- जब ID Proof न होने पर मतदान नहीं कर सके पूर्व चुनाव आयुक्त

पढ़ें- महिला ने रेस्टोरेंट में पिता को खिलाया खाना, पिलाई शराब, फिर नदी किनारे सैर के दौरान लगा दी आग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement