1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भीषण सड़क हादसा, बस और ऑटो की टक्कर, 12 महिलाओं समेत 13 की मौत

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भीषण सड़क हादसा, बस और ऑटो की टक्कर, 12 महिलाओं समेत 13 की मौत

ग्वालियर में आज सवेरे मुरैना रोड पर बस और ऑटो में टक्कर हो गई। इस हादसे में 13 लोगों के मारे जाने की खबर है। मरने वालों में 12 महिलाएं और एक ऑटो ड्राइवर है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 23, 2021 10:42 IST

ग्वालियर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर से दर्दनाक खबर है। यहां आज सवेरे मुरैना रोड पर बस और ऑटो में टक्कर हो गई। इस हादसे में 13 लोगों के मारे जाने की खबर है। मरने वालों में 12 महिलाएं और एक ऑटो ड्राइवर है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मरने वाली ज्यादतर महिलाएं आंगनबाड़ी में काम करती थीं, वो स्कूल बच्चों के लिए खाना बनाने के लिए जा रही थीं।

पढ़ें- वैष्णों देवी मंदिर में दिल खोलकर दान करते हैं माता के भक्त, सोना, चांदी और कैश के बारे में जानकर रह जाएंगे हैरान

लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऑटो ग्वालियर से मुरैना रोड पर जा रहा था, जबकि बस ग्वालियर की तरफ से आ रही थी। इस दौरान आनंदपुर ट्रस्ट हॉस्पिटल के सामने ये हादसा हो गया। पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

पढ़ें- जब ID Proof न होने पर मतदान नहीं कर सके पूर्व चुनाव आयुक्त

ग्वालियर के जिला पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि मंगलवार सुबह आंगनबाड़ी केन्द्र में खाना बनाने वाली 12 महिलाएं काम करने के बाद एक ऑटो रिक्शा में सवार होकर जा रही थीं। तभी सुबह करीब सात बजे शहर के पुरानी छावनी इलाके में एक बस ने सामने से ऑटो रिक्शा को टक्कर मार दी।

पढ़ें- महिला ने रेस्टोरेंट में पिता को खिलाया खाना, पिलाई शराब, फिर नदी किनारे सैर के दौरान लगा दी आग

उन्होंने बताया कि हादसे में नौ महिलाओं और ऑटो चालक (पुरुष) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। तीन घायल महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। एसपी ने बताया कि हादसे में 12 महिलाएं और ऑटो रिक्शा चालक सहित 13 लोगों की मौत हो गई। मृतकों के शवों की शिनाख्त की जा रही है और उसके बाद पोस्टमार्टम किया जाएगा। 

पढ़ें- किसानों को योगी सरकार ने दी बड़ी गुड न्यूज! MSP पर करेगी गेहूं की असीमित खरीद

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

इस हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों और घायलों को राहत राशि देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने शोक संदेश में कहा है कि ग्वालियर में बस और ऑटो में टक्कर से हुए भीषण हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के असमय काल कवलित से बहुत दुख पहुंचा है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को इस वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा, "मैं और प्रदेश की जनता दुख की इस घड़ी में शोकाकुल परिवार के साथ हैं। वे स्वयं को अकेला ना समझें प्रदेश सरकार की ओर से प्रत्येक मृतक के परिवार को चार लाख और घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।"

Click Mania