Monday, May 20, 2024
Advertisement

विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने 15 नेताओं को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

बीजेपी ने विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष दिलीप कुमार पॉल समेत 15 नेताओं को बृहस्पतिवार को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया। निष्कासित किए गए नेता पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज थे और उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन भरा था।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 18, 2021 20:27 IST
Assam BJP expels 15 party members from primary membership for 6 years- India TV Hindi
Image Source : PTI बीजेपी ने दिलीप कुमार पॉल समेत 15 नेताओं को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया।

गुवाहाटी: असम बीजेपी ने विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष दिलीप कुमार पॉल समेत 15 नेताओं को बृहस्पतिवार को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया। निष्कासित किए गए नेता पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज थे और उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन भरा था। बीजेपी प्रदेश महासचिव राजदीप रॉय ने कहा कि पार्टी के असम प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने तत्काल प्रभाव से अनुशासनात्मक कार्रवाई को मंजूरी दी। निष्कासित 15 सदस्यों में से एक पॉल हैं जिन्होंने टिकट न मिलने पर बीजेपी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और वह सिलचर से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) से गठबंधन करने के लिए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि आज यह विपक्षी पार्टी इतनी कमजोर हो गई है कि वह किसी से भी हाथ मिला सकती है क्योंकि उसके पास ना नेता है, ना नीति है और ना ही कोई विचारधारा है। प्रधानमंत्री ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस को भ्रमित पार्टी करार दिया और सवाल किया कि जिस दल की सोच स्थिर नहीं है वह असम में क्या स्थिर सरकार दे सकता है?

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस के पास ना नेता है, ना नीति है और ना ही कोई विचारधारा है। आज कांग्रेस इतनी कमजोर हो गई है वह किसी के साथ भी हाथ मिला सकती है और वोट बैंक की राजनीति के लिए किसी को भी गुमराह कर सकती है।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि यह विचित्र स्थिति आज पूरा देश देख रहा है। 

उन्होंने कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल में जिन वामपंथियों के साथ वो (कांग्रेस) लाल सलाम कर रहे हैं, उन्हीं के साथ केरल में नूरा-कुश्ती चल रही है। कांग्रेस का ये कंफ्यूजन (भ्रम) हर तरफ हैं। जिस पार्टी की सोच ही स्थिर नहीं है, वह क्या असम में स्थिर सरकार दे सकती हैं?’’ असम में एआईयूडीएफ से कांग्रेस के गठबंधन पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि अब पूर्वोत्तर के इस राज्य को ही देख लीजिए कि कभी यहां की सत्ता पर राज करने वाली (पार्टी) आज यहां किसके भरोसे मैदान में है? 

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement