1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. विधानसभा चुनाव 2018: विपक्षियों के निशाने पर यूं आए पीएम मोदी, लगातार हो रहे हैं हमले

विधानसभा चुनाव 2018: विपक्षियों के निशाने पर यूं आए पीएम मोदी, लगातार हो रहे हैं हमले

कांग्रेस नेताओं में पीएम के लिए अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने वालों में सिर्फ सीपी जोशी ही नहीं थे। मध्य प्रदेश के इंदौर में प्रचार करने पहुंचे पार्टी नेता राज बब्बर ने भी पीएम मोदी के लिए असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 23, 2018 12:19 IST
विधानसभा चुनाव 2018: विपक्षियों के निशाने पर यूं आए पीएम मोदी, लगातार हो रहे हैं हमले- India TV Hindi
विधानसभा चुनाव 2018: विपक्षियों के निशाने पर यूं आए पीएम मोदी, लगातार हो रहे हैं हमले

नई दिल्ली: पांच राज्यों में चुनावी जंग अब आखिरी दौर में है। ऐसे में वार-पलटवार का दौर जारी है। विधानसभा के इन चुनावों में निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हें पीएम मोदी पर हमले और भी तेज और तल्ख हो घए हैं। पीएम मोदी पर एक साथ तीन तरफा वार हुआ है। कांग्रेस समेत टीआरएस के नेताओं ने मोदी पर खूब तंज कसा हैं। कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने पीएम मोदी की जाति को लेकर हमला किया तो राज बब्बर ने गिरते रुपये को पीएम मोदी पर निजी हमले कर दिए। तेलंगाना के सीएम केसीआर ने कह दिया कि पीएम मोदी को हिंदू-मुसलमान का रोग है। वहीं बीजेपी ने कांग्रेस नेताओं के बयानों को स्तरहीन बताया।

राजस्थान के रण में कांग्रेस नेता सीपी जोशी पार्टी के लिए वोट मांगने पहुंचे पहुंचे थे। नाथद्वारा की चुनावी सभा में बातों-बातों में वे शब्दों की सारी मर्यादा ही लांघ गए। जाति और धर्म की बात करते हुए पीएम मोदी की जाति पर ही विवादित बयान दे डाला। सीपी जोशी ने विवादित बयान दिया तो राहुल गांधी खफा हो गए। उन्होंने जोशी को माफी मांगने को कहा जिसके बाद सीपी जोशी ने ट्विटर पर खेद जताया। 

 
कांग्रेस नेताओं में पीएम के लिए अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने वालों में सिर्फ सीपी जोशी ही नहीं थे। मध्य प्रदेश के इंदौर में प्रचार करने पहुंचे पार्टी नेता राज बब्बर ने भी पीएम मोदी के लिए असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया। डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों और नोटबंदी को लेकर राज बब्बर ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला लेकिन केंद्र सरकार की आलोचना करते-करते राज बब्बर ने पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान दे डाला।

पीएम मोदी पर राज बब्बर के नीजि हमले से बीजेपी बुरी तरह तिलमिला गई। गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने कांग्रेस नेता के बयान को स्तरहीन करार दे दिया। मोदी पर हमला करने वालों में सिर्फ कांग्रेस के नेता ही नहीं, दूसरी पार्टियों के नेता भी शामिल हैं। तेलंगाना के निरमल ज़िले में एक चुनावी रैली में के चंद्रखेखर राव ने भी पीएम मोदी पर अटैक किया। के चंद्रखेखर राव ने कहा, ‘’मोदी सरकार पूरी तरह नाकामयाब रही है। हमने उनसे अल्पसंख्यकों और अनुसूचित जनजातियों का आरक्षण बढ़ाने की विनती की थी। मैंने मोदी जी को 30 पत्र भी लिखे और अन्य 30 पत्र जाकर भी दिए लेकिन मोदी को हिंदू-मुसलमान का रोग है। वो मनुष्य को मनुष्य की तरह नहीं देखते।‘’

इस फेहरिस्त में अब कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का भी नाम शामिल हो गया है। सिद्धू ने पीएम मोदी पर फिर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी लहर आम आदमी के लिए अब ज़हर और कहर बन गई है। सिद्धू ने कहा कि मोदी पूंजीपतियों की कठपुतली बन गए हैं। पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों को 2019 लोकसभा चुनावों के सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है। इसमें हार-जीत पार्टियों के लिए आगे की राजनीतिक दिशा तय करेगी। लिहाजा हर पार्टी के निशाने पर पीएम मोदी हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X