Friday, April 26, 2024
Advertisement

नंदीग्राम में ममता बनर्जी के काफिले के सामने लगे 'जय श्री राम के नारे', TMC ने दी यह प्रतिक्रिया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी का यहां रेयापाड़ा में मंगलवार को बीजेपी समर्थकों ने ‘जय श्री राम’ के नारे के साथ अभिवादन किया। मुख्यमंत्री वहां पिछले दो दिनों से डेरा डाले हुई हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 30, 2021 16:22 IST
ममता बनर्जी का...- India TV Hindi
Image Source : PTI ममता बनर्जी का रेयापाड़ा में मंगलवार को बीजेपी समर्थकों ने ‘जय श्री राम’ के नारे के साथ अभिवादन किया।

नंदीग्राम: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी का यहां रेयापाड़ा में मंगलवार को बीजेपी समर्थकों ने ‘जय श्री राम’ के नारे के साथ अभिवादन किया। मुख्यमंत्री वहां पिछले दो दिनों से डेरा डाले हुई हैं। ममता नंदीग्राम सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं, जहां एक अप्रैल को मतदान होना है। विधानसभा क्षेत्र के भांगबेरा में अपने कार्यक्रम के लिए मुख्यमंत्री के रवाना होने से कुछ पल पहले उन्हें अपने वाहन में बैठे देखा गया। दरअसल, उनकी सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने यह सुनिश्चित किया कि बीजेपी समर्थक उनके रास्ते में नहीं आएं। ममता का, नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कई रैलियों को संबोधित करने का कार्यक्रम है। 

बता दें कि ममता बनर्जी को अतीत में जय श्री राम के नारे पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते देखा गया है। यहां बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि ‘जय श्री राम’ का नारा लगाना कोई अपराध नहीं है क्योंकि देश भर के लोग भगवान राम के प्रति श्रद्धा रखते हैं। हालांकि, स्थानीय तृणमूल कांग्रेस सदस्यों ने दावा किया कि बीजेपी शिकस्त मिलने की आहट सुनाई देने पर दूसरों को असहज करने के लिए सस्ते हथकंडों का सहारा ले रही है। 

इस बीच ममता यहां अलग अंदाज में वोट मांगती नजर आईं। ममता ने यहां सोनाचूरा में समर्थकों से 48 घंटे शांति से रहने की अपील की। उन्होंने इसके लिए 'ठंडा-ठंडा कूल-कूल' मंत्र दिया। ममता ने कहा कहा, 'कूल कूल तृणमूल, ठंडा ठंडा कूल कूल, वोट पावे जोड़ा फूल'। इसका हिंदी में मतलब हुआ- ठंडा ठंडा कूल कूल, फूल के जोड़े को मिलेगा वोट। उन्होंने सभा मे मौजूद भीड़ से बीजेपी के खिलाफ खूब नारे लगवाए।

वहीं दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह नंदीग्राम पहुंचे। अमित शाह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि नंदीग्राम में ममता बनर्जी को हराने से पूरे बंगाल में परिवर्तन आएगा। उन्होंने दावा किया कि नंदीग्राम से बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ही जीतेंगे। अमित शाह ने नंदीग्राम में रोड शो भी किया। रोड शो के बाद अमित शाह बोले, 'रोड शो में जो अभूतपूर्व उत्साह नंदीग्राम की जनता ने दिखाया है इससे सुनिश्चित है कि बहुत बड़े अंतर के साथ नंदीग्राम सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी जीतने जा रहे हैं।'

बता दें कि नंदीग्राम में दोनों दलों ने जीत के लिए पूरी ताक़त झोंक दी है। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख एवं भवानीपुर से विधायक ममता ने इस बार नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का फैसला किया है, जहां उनका मुकाबला उनके पूर्व सहयोगी एवं बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से है। 

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement